समाजवादी युवाओं ने की छात्रसंघ चुनाव की मांग, आंदोलन की तैयारी

September 13, 2018 11:20 am0 commentsViews: 350
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय के समाजवादी अध्ययन केंद्र में बुद्ध विद्यापीठ डिग्री कालेज के छात्रों की एक बैठक आहूत की गयी। जिसमें डिग्री कॉलेज में चुनाव की तिथि शीघ्र् घोषित किये जाने मांग की गई। मांग नहीं मानी जाने पर अगले चरण में आंदोलन लिए रणनीति बनाई गयी।

जानकारी के मुताबिक बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष रामऔतार यादव ने कहा कि छात्रसंघ राजनीति की नर्सरी होती है। छात्र राजनीति से ही नौजवान छोटे छोटे मुद्दों की लड़ाई लड़ने को सीख पाता है। इस दृष्टिकोण से छा़ राजनीति और छात्रसंघ चुनाव बहुत जरूरी हैं।

उन्होंने कहा कि समाजवादी राजनीति के बड़े नेता डॉ लोहिया हमेशा नौजवानों को छात्रहित के लिए राजनीति करने को प्रेरित करते रहते थे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव छात्रसंघ के चुनाव के समर्थक रहे हैं। हम समाजवादी लोग छात्र राजनीति के निहितार्थ को भलीभांति समझते हैं।

छात्रनेता सौरभ सिंह ने कहा की बुद्ध विद्यापीठ के छात्रसंघ का गौरवशाली इतिहास रहा है। यहां के छात्र राजनीति से निकले नौजवानों ने राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। राजन अग्रहरि ने कहा छात्रों के हितों की लड़ाई सबके सहयोग से मजबूती से लड़ी जाएगी।

कार्यक्रम में सर्वश्री शशांक सिंह, शाहरुख पठान, आतिफ आलम, गौतम मिश्रा, अंकित चतुर्वेदी, विराट यादव, अमरेंद्र पांडेय, राहुल सिंह, सोनू पठान, अर्पित सिंह, कलीम अंसारी, अविनाश मिश्र, सत्यम मिश्र, विपुल शुक्ल, अभिलाष मिश्र, पवन शर्मा की उपस्थिति रही।

(159)

Leave a Reply


error: Content is protected !!