गांवों की ओर निकली सपाई साइकिलें, डुमरियागंज में अलग हुए दोनों गुटों के कार्यक्रम

May 1, 2016 1:31 pm0 commentsViews: 775
Share news

नजीर मलिक

साइकिल यात्रियों को हरी झंडी दिखाते पूर्व प्रमुख सलमान मलिक और साइकिल यात्रा का नेतृत्व करते सपा नेता चिनकू यादव

साइकिल यात्रियों को हरी झंडी दिखाते पूर्व प्रमुख सलमान मलिक और साइकिल यात्रा का नेतृत्व करते सपा नेता चिनकू यादव

सिद्धार्थनगर। सपा सरकार के विकास कार्यां के बखान के लिए सपा की साइकिलें आज से गांवों की ओर चल पड़ीं। जिले के हर विधानसभा क्षेत्र से सपाइयों का जत्था गांवों की ओर रवाना हुआ। डुमरियागंज क्षेत्र में सपा के दोनों गुटों ने अलग अलग कार्यक्रम कर अपनी ताकत दिखाई।

विधायक कमाल युसुफ की सरपरस्ती में साइकिल यात्रियों को उनके पुत्र और पूर्व ब्लाक प्रमुख सलमान मलिक ने समर्थक सपाइयों को ग्राम कुनगाई में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। बदलिया, चौखड़ा होते हुए आज की यात्रा धोबहा में समाप्त होगी।

इस अवसर पर सलमान मलिक ने कहा कि पार्टी की जीत के लिए सरकार के अच्छे कार्यों को जनता को बताना जरूरी है।  विकास कायो्रं की जानकारी देकर ही सूबे में सपा को दुबार जीताया जा सकता है। कार्यक्रम में हैदर रिजवी, रउफ प्रधान, मुन्ना पांडेय, राम वचन चौधरी, बबलू मलिक, तसव्वर प्रधान आदि शामिल रहे।

दूसरी तरफ चिनकू यादव ने अपने खेमे का नेतृत्व खुद किया। सुबह नौ बजे उनके नेतृत्व में सपाइयों का विशाल जत्था डुमरियागंज टाउन के मंदिर चौराहा से रवाना हुआ। जत्था मिश्रौलिया, अगया, कादिराबाद, बहेरिया, बिथरिया, भडरिया होते हुए बढ़नी चाफा की ओर बढ़ गया। रास्ते में रुक रुक कर चिनकू याव ने मौजूद लोगो को पार्टी सरकार के चार वर्ष पुरे होने पर प्रमुख विकास योजनाओं और उपलब्धियाें की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन, समाजवादी एंबुलेंस, लोहिया आवास, मुफ्त् सिंचाई जैसी योजनाओं से गांव गरीब का भला करने के प्रयास में सरकार लगी हुई है। प्रदेश में सपा की दुबार सरकार बनवा कर गरीब समर्थक योजनाओं को और तेज किया जा सकता है।

इस मौके पर सपा जिला उपाध्यक्ष अफ़सर रिज्वी, महासचिव सगीर अहमद बब्बर, घिसियावन यादव, ताकीब रिज्वी, अनिल गौतम, जिपस मो. जमाल पुत्तन, विधान सभा इकाई अध्यक्ष जगराम यादव, मो. हमजा, मालिक जफ़र पप्पू, अवधेश श्रीवास्तवा पप्पू, राम उजागिर गौतम, अवधेश सिंह, पप्पू पान्डेय, वहीद मालिक, सतेंद्र पान्डेय उर्फ़ बबलू, अकरम मालिक, मलिक रियाज़ुदीन, फज़ले रब, सोनू पान्डेय, दिलीप पान्डेय छोटू, लकी शुक्ला,आदि मौजूद थे ।

कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र में विधायक विजय पासवान ने साइकिल यात्रा कार्यक्रम को झंडी दिखा आगे बढ़ा। यह और बात है कि वहां साइकिलें नहीं थीं। विधायक ने पार्टी कार्यक्रम से अलग विकास रथ सजा रखा था।
उसका बाजार चौराहे से रथ को रवाना करते समय विधायक ने उस पर सवार वर्करों से कहा कि वह गांवों में पहुंच कर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें। कार्यक्रम में विश्वम्भर श्रीवास्तव, जोखन चौधरी, कलाम सिद्दीकी आदि शामिल रहे।

विकास रथ को हरी झंडी दिखाते सदर विधायक विजय पासवान

उस्का बाजार में विकास रथ को हरी झंडी दिखाते सदर विधायक विजय पासवान

इटवा से कपिलवस्तु पोस्ट के रिपोर्टर हमीद खान के मुताबिक इटवा विधानसभा क्षेत्र में विधायक और यूपी असेम्बली के स्पीकर माता प्रसाद पांडेय ने ग्राम गोनरा से साइकिल सवारों को झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता के हित के लिए जितनी योजनाएं चला रखी हैं, अगर कार्यकर्ता उसे जनता को बता पाये तो इस पर सपा और बड़ेके बहुमत से जीत कर लौटेगी।

षोहरतगढ में साइकिल यात्रियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी

षोहरतगढ में साइकिल यात्रियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी

शोहरतगढ से प्रतिनिधि निजाम अंसारी के मुताबिक शोहरतगढ़ टाउन में राज्य महिला आयोग की सदस्य और सपा नेता जुबैदा चौधरी की अगुवाई में साइकिल यात्रा निकाली गई। यात्रा टाउन  से गड़ाकुल, छतहरा होते हुए परसिया तक चली। वर्करों ने जनता को सरकार की विकासस योजनाओं की जानकारी दी।
कर्यक्रम में मो. अल्ताफ, गुड्डू खान, मुन्नी बानों, रेहाना खातून, मालती विष्वास, नियाज अहमद, हमीद मुस्तफा अहमद अली आदि शामिल रहे।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!