समाजवादी पार्टी में चिनकू यादव ने बढ़ाया कद, अब निगाहें अध्यक्ष और प्रमुख पद की ओर

November 2, 2015 8:48 pm1 commentViews: 561
Share news

नजीर मलिक

कार्यकर्ताओं के बीच पगडी में सपा नेता राम कुमार चिनकू यादव

कार्यकर्ताओं के बीच पगडी में सपा नेता राम कुमार चिनकू यादव

जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम के आने के बाद सपा के नौजवान नेता चिनकू यादव का कद और बढ़ गया है। कई दिग्गजों के बीच से राह बनाना सियासत में कठिन होता हैए मगर चिनकू ने अपनी रणनीति से अपने आधा दर्जन महत्वपूर्ण समथर्कों को जिता कर अपनी क्षमता साबित कर दी है।

जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 20 से उनकी पत्नी पूजा यादव और 18 से उनके भाई छोटे यादव अच्छे अंतर से जीत कर आये हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने करीबी गरीब दास को भी वार्ड नम्बर 33 से जिताने में कामयाबी हासिल की है।

इससे पूर्व उन्होंने डुमरियागंज ब्लाक प्रमुख पद पर कब्जे के लिए अपने पिता को बीडीसी का उम्मीदवार बनाया थाए मगर सटीक रणनीति के चलते उनके चुनाव लडद्यने की नौबत ही नहीं आई। उन्होंने भाजपा प्रत्याषी को सपा में शामिल कर अपने पिता को निर्विराध निर्वाचित करा कर ब्लाक प्रमुख चुनाव लड़ाने का रास्ता साफ कर लिया।

गौर तलब है कि जिले के कई सपा दिग्गजों के दामन में पराजय के दाग लगे हैं। सपा के प्रदेश स्तर के नेता और विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय के करीबी माने जाने वाले जिलाध्यक्ष अजय चौधरी के भाई राम सिंह चौधरी बुरी तरह से चुनाव हारे। इसी तरह सपा विधायक विजयपासवान तमाम मेहनत के बाद अपनी भाभी पियारी देवी की हार नहीं रोक पाये।

यही नहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य जुदा चौधरी खुद हार गईं तो आयोग की दूसरी सदस्य इंद्रासना त्रिपाठी भी अपने बेटे अमित त्रिपाठी की पराजय टालने में नाकामयाब रहीं।

देखा जाये तो मतदाताओं ने सरकारी पार्टी को एक सबक दिया है। उन्होंने ने वर्करों को तो जिताया है, हर पद पर कब्जे की तमन्ना रखने वालों को उन्होंने ठुकराने में भी कोताही नहीं बरती है।

(20)

1 Comment

  • चिंकू यादव का कद मजबूत हो रहा है मगर जमीनी अस्तर पैर अभी बहुत काम करना बाकि है समाजवादी पार्टी को

Leave a Reply