समाजवादी बिगुल बजाने में अव्वल नम्बर रही चिनकू की टोली,

May 11, 2016 7:17 am0 commentsViews: 358
Share news

संजीव श्रीवास्तव

jimpi

सिद्धार्थनगर। दस दिन की समाजवादी जनसंदेश साइकिल यात्रा कल समाप्त हो गई। इन १० दिनों में पार्टी के हर दिग्गज ने अपनी मेहनत और ताकत को पार्टी के हित के लिए लगा दिया। यह और बात है समरजवादी खेमे के सबसे युवा नेता चिनकू यादव ने अपनी जिजीविषा का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अव्वल नम्बर के तमगे के हकदार बन गये।

समाजवादी टोपी लगाये एक नौजवान साइकिल लेकर गांवों में निकलता है। उसके पीछे सैकड़ों खांटी वर्करों और हजारों की भीड़ चलती है। यह सिलसिला एक दिन नहीं, लगातार दस दिन तक चलता रहता है। जाहिर है कहीं कुछ तो होगा, उसके नेतृत्व में।

चिनकू यादव ने दस दिनों तक कड़ी धूप और गर्मी के बावजूद चिनकू यादव ने यही किया। हर दिन समाजवादवा का बिगुल बजा तो जाग उठी तरुणाई है, उठो जवानो स्वागत करने क्रान्ति द्धार पर आई है, जैसे गीत के साथ चिनकू की टोली लिकलती थी तो सुनने वाले समाजवादी पार्टी के प्रति अनायास सोचने को मजबूर हो जाते थे।

जिले में मेहनतकश नेताओं की कमी नहीं है। इटवा के विधायक और स्पीकर माता प्रसाद पांडेय, डुमरियागंज के एमएलए कमाल यूसुफ मलिक, सदर विधायक विजय पासवान और बांसी के दिग्गज लाल जी यादव ने भी इस कार्यक्रम में अपना शानदार दमखम दिखाया, लेकिन चिनकू यादव के साइकिल सवारों की लंबी कतारों की छटा ही कुछ और थी।

डुमरियागंज के सपा नेता और पार्टी के पूर्व महांमत्री अफसर रिजवी और प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष ताकीब रिजवी कहते हैं कि इस कार्यक्रम के बाद समाजवादी पार्टी को जिले मे एक नया सितारा मिल गया है।

चिनकू यादव ने आखिरी दिन भी अपना जलवा कायम रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दस मई को उन्होंने विशाल जनसभा के माध्यम से अपनी लाकप्रियता तो साबित की ही, 70 के दशक के कांग्रेसी अनवारुल हक समेत भाजपा, बसपा और हियुवा के कई नेताओं को सपा में शामिल कर अपनी पार्टी में अपनी राजनीतिक उपयोगिता साबित कर दी।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!