दस दिनी रैली के आखिरी दिन गांवों प्रचार के बजाये सपाइयों ने दिखाई अपनी–अपनी ताकत

May 10, 2016 5:09 pm0 commentsViews: 265
Share news

नजीर मलिक

रैली से सभास्थल पर जाते सदर विधायि हवजय पासवान और महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी

रैली से सभास्थल पर जाते सदर विधायक विजय पासवान और महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी

सिद्धार्थनगर। समाजवादी साइकिल यात्रा के आखिरी दिन सपाइयों ने जिले में आज अपने- अपने विधानसभा क्षेत्रा में अपनी ताकत का इजहार किया। आज तहसील मुख्यालयों पर सपाइयों का जबरदस्त जमावड़ा रहा।

सदर विधानसभा क्षेत्र

साइकिल यात्रा के अंतिम दिन आज सदर क्षेत्र में विधायक विजय पासवान ने जम कर शक्ति प्रदर्शन किया। करीब एक किमी लंबे उनके काफिले ने शहर में प्रवेश किया तो हडेक्वार्टर की रफ्तार ठहर गई।

दोपहर करीब एक बजे तहसील में उन्होंने सभा कि और कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की लोकप्रियता चरम पर है। सीएम अखिलेश यादव को चुनौती देने

में कोई दल सक्षम नहीं है। उहोंने कहा कि इसका कारण समाजवादी पार्टी की गरीब और किसान समर्थक योजनाएं हैं।

सभा को अमून मेकरानी, कलाम सिद्दीकी, बेचन चौधरी, चन्द्रजीत यादव आदि नेताओं ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर हजारों की भीड़ मौजूद रही।

सभा को सबोधित करते विधायक मलिक कमाल यूसुफ

सभा को सबोधित करते विधायक मलिक कमाल यूसुफ

डुमरियागंज विस क्षेत्र

डुमरियागंज में आज ही तरफ सपाइयों का सैलाब उमड़ता दिखा। एक तरफ चिनकू यादव की सेना पूरी तैयारी से शक्ति प्रदर्शन में लगी थी, तो दूसरी तरफ विधायक कमाल युसुफ का तजुरबा अपने ढंग से शक्ति प्रदर्शन कर रहा था।

डुमरियागंज में कमाल यूसुफ की हुजूम वाली सभा में लोगों ने सरकारी नीतियों की तारीफ की। खद विधायक कमाल यूसुफ ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की रहनुमाई और अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व में प्रदेश ने शानदार विकास किया है।

उनकी सभा में अजय यादव, पूर्व प्रमुख सलमान मलिक, पूर्व जिपंस इरफान मलिक जिला महासचिव सगीर उर्फ बब्बर मलिक, काजी नियामतुल्लाह, दिनेश पांउेय, परशुराम यादव, तसौवर प्रधान, सूर्यप्रकाश श्रीवास्तव, सरजू यादव, डा. आफाक आदि शामिल रहे।

डुमरियागंज में जनसभा को सम्बोधित करते सपा नेता चिनकू यादव

डुमरियागंज में जनसभा को सम्बोधित करते सपा नेता चिनकू यादव

दूसरी तरफ चिनकू यादव के खेमे ने भी जबरदस्त भीड़ रही। इस अवसर पर उन्होंने सभा में लोगों से कहा कि मान सम्मान देने के अलावा किसान और गरीब के अरमान सिर्फ सपा पूरा कर सकती है। सरकार ने पिछले चार साल में इस दिाा में लगातार काम भी किया है।

सभा को सपा नेता ताकीब रिजवी, महासचिव सगीर मलिक बब्बर मलिक, जगराम यादव सपा नेता धिसियावन यादव अफसर रिजवी आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर अवधेश उर्फ पप्पू श्रीवास्तव, जगराम यादव, जफर मलिक उर्फ पप्पू मलिक अनिल गौतम, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सपा में शामिल
चिनकू यादव की छवि से प्रभात होकर क्षेत्र के आधा दर्जन लोगों ने विभिन्न दलों को छोड़ सपा की सदस्यता ग्रहण की। इनमे पुराने कांग्रेसी नेता अनवारुल हक, बसपा के जुबैर अहमद माशूक अली, भाजपा के ढिनकन अग्रहरि व हिंदू युवा वाहिनी के रमेश के नाम उल्लेखनीय रहे।

शोहरतगढ़ विस क्षेत्र

शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र आज विधायक लाल मुन्नी सिंह की तरफ से उनके पुत्र व पूर्व प्रमुख उग्रेसेन सिंह ने अपनी ताकत दिखाई। लबं जुलूस और लहराते झंउों के साथ उन्होंने सभा की और मुलायम सिंह यादव के संरक्षण वाली अखिलेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उनके कार्यक्रम में वीरेन्द्र तिवारी, निसार बागी सत्या सिंह, आदि ने खास भूमिका अदा की।

दूसरी तरफ महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी ने भी जबरदस्त सभा कर शोहरतगढ़ क्षेत्र में अपनी उपस्थिति साबित की। उनकी आज की सभा में महिलाओं का बड़ा जमावड़ा था। उन्होंने अखिलेश सरकार की पेंशन, साइकिल वितरण, एम्बुलेंस आदि योजनाओं का उल्लेख कर जनता को संदेश दिया। इस मौके पर मबिूब आलम, तहसीलदार यादव, बबलू प्रजापति, कासिफ, अर्जुन यादव, गुड्डू खान,  प्रेमचंद, राजमति, रेहाना आदि की मौजूदगी रही।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!