सावधानी के बावजूद सांसद जगदम्बिका पाल करोना से पीड़ित, लोगों में कोविड टीके को लेकर छिड़ी बहस

April 7, 2021 12:52 pm0 commentsViews: 235
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। भाजपा नेता व डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल कोविड से संक्रमित पाये गये हैं। इसक अलावा जिले में 15 अन्य भी कोविड से पीड़ित मिले हैं। बहरहाल सांसद के कोरोना प्रभावित होने से जिले में भांति भांति की आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं। लोग कोरोंना के टीके पर भी सवाल उठा रहे हैं।

पता चला है कि सांसद जगदम्बिका पाल कोरोना संक्रमण के शिकार हैं। उनके संक्रमित होने की अधिकृत पुष्टि स्वास्थ्य प्रशासन ने की है। इसके अलावा जिले में 15 और मरीज पाये जाने की बात कही गई है।  जाहिर है कि कोरोना की दूसरी लहर अब सिद्धार्थनगर में भी व्यापक होती जा रही है। मगर इस स्थिति से भयभीत होने के बजाए सावधा और बचाव के तरीके अपनाना बेहद जरूरी है।

कोविड टीके को लेकर छिड़ी बहस

सांसद पाल के कोरोना संक्रमित होने की खबर के फैलते ही आम नागरिक इस राग के प्रि चौकन्ने हो गये हैं। उन्होंने कुछ सावधानियां भी बरतनी शुरू कर दी है। लेकिन इसी के साथ एक आशंका और चर्चा भी शुरू हो गई है। लोग बाग कोविड के टीके पर आशंका भी उठाने लगे हैं। सत्ता विरोधी कुछ लोग इस चर्चा को उठा रहे हैं कि पाल साहब ने इसी पखवारे कोविड का टीका लगवाया था, फिर भी उनके संक्रमित हो जाने से इस बात को बल मिलता है कि टीका असर कारक नहीं है।

इसके जवाब में सत्ता समर्थक कहते हैं कि सांसदको टीका लगवाए अभी एक पखवारा भी नहीं हुआ है। ऐसे में टीके का पूरा असर हो ही नहीं सकता। इसके पूर्ण असरकारक होने लिए कम से कम एक माह की अवधि जरूरी है। खैर इस बहस मुबाहसे से अलग यह बात आवश्यक है कि नागरिक मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें, ताकि इस महामारी का मुकाबला कर जीवन बचाया जा सके।

(229)

Leave a Reply


error: Content is protected !!