खिचड़ी बाद होगा सांसद खेल महाकुम्भ 2024 का आयोजन

December 21, 2023 8:26 PM0 commentsViews: 226
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांसद खेल महाकुम्भ का आयोजन 2024 के जनवरी माह में लोक सभा डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल के नेतृत्व एवं संयोजन में होना तय हुआ है। जिस के क्रम में सांसद खेल महाकुंभ आयोजन समिति सिद्धार्थनगर की पहली बैठक कल देर रात सांसद  आवास पर आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अभिषेक पाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक का संचालन आयोजन समिति के सचिव अरुण कुमार प्रजापति ने किया। बैठक में अरुण कुमार प्रजापति ने पिछले साल हुए सांसद खेल महाकुंभ पर प्रकाश डालते हुए खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन उनके खेल तथा उनके खेलों से संबंधित पुरस्कार इत्यादि विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए पिछले वर्ष से और बेहतर सांसद खेल महाकुंभ को कैसे बनाया जाए पर चर्चा की।

आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अभिषेक पाल ने कहा कि इस बार हम खेल का आयोजन विकासखंड स्तर पर आयोजन समिति बनाकर ब्लॉक से शुरू करेंगे तथा खिलाड़ियों को वहीं पर तुरंत पुरस्कृत भी करेंगे। विकासखंड स्तर पर हम भारतीय परंपरागत खेलों का आयोजन करेंगे जिससे हमारे ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं अधिक से अधिक जुड़ेंगे।

बैठक में निर्णय लिया गया कि विकासखंड स्तर पर पूरे जिले में पांच दिन तक एथलेटिक्स, वॉलीबॉल,कबड्डी और खो -खो का आयोजन करेंगे तथा उसके बाद जिला स्तर पर हम पांच दिन जिला स्तरीय विभिन्न खेलों का आयोजन करेंगे। जिसमें जिले के सभी खिलाड़ी अधिक से अधिक संख्या में सांसद खेल महाकुंभ में प्रतिभाग कर खेलो से जुड़ेंगे।

बैठक में प्रमुख रूप से सांसद प्रतिनिधि अखंड प्रताप सिंह, सभासद जहिर सिद्दीकी, त्रियुगी चौहान, मनोज चौबे, नेक्स्ट जेन स्पोर्ट क्लब के संचालक अमित श्रीवास्तव, प्रशांत श्रीवास्तव, शिवांगी श्रीवास्तव, खेल संघ से अरुण कुमार त्रिपाठी, अमन द्विवेदी, राजकुमार यादव खेल प्रशिक्षक ने अपने-अपने विचार साँझा किये। अंत में सभासद जहिर सिद्दीकी ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply