सांसद ने प्रधानमंत्री आवास में कराया गृह प्रवेश, मुख्यमंत्री आवास लाभार्थियों को दिया स्वीकृति पत्र

November 15, 2022 5:25 PM0 commentsViews: 169
Share news

अजीत सिंह 

प्रधानमंत्री। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थी पार्वती देवी के घर पहुच कर सांसद जगदंबिका पाल ने गृह प्रवेश करवाकर सम्मानित किया। मंगलवार को सदर विकास क्षेत्र के कपिया बुकनिहा ग्रांट निवासी पार्वती का गृह प्रवेश होते ही स्वजन के चेहरे खुशी से चमक उठे। इसके आलावा सांसद ने नौगढ़ ब्लाक सभागार में मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वकृति पत्र भी वितरित किया।

सांसद पाल ने लाभार्थी सहित ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया। पार्वती ने सांसद से कहा फूस के मकान में रहती थी अब छत मिल गया हैं। जिसमे पशुपालन करके आय की व्यवस्था भी कर रखे हैं। सांसद ने कहा कि पहले गरीब आदमी का पूरा जीवन बीत जाता था लेकिन मकान बनाने का सपना पूरा नहीं होता था। पहले भी सरकार रही, लेकिन किसी ने भी गरीबो के आशियाने के बारे में नही सोचा।

इस दौरान परियोजना निदेशक नागेन्द्र मोहन त्रिपाठी ने ग्रामीणों को अंबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर यदि कोई धन उगाही कर रहा है तो उसकी सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दें। मकान बनवाना लोगों के लिए एक स्वप्न था, वह प्रधानमंत्री ने पूरा कर दिया है। बीडीओ अरुण श्रीवास्तव, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राजेश मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य सबलू साहनी, सचिव अभिनव ओझा, प्रधान रामनरेश यादव, बालमुकुंद चौहान, राकेश कुमार, ध्रुव कुमार, अनिल आदि लोग मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को सांसद ने सौंपा स्वीकृति पत्र

सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री आवास योजना के दो लाभार्थियों को डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल, मुख्य विकास अधिकारी जयेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी अरुण श्रीवास्तव व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजेश मिश्रा ने आवास की स्वीकृति पत्र सौंपा। इसके अलावा 5 लाभर्थियों को प्रधानमंत्री आवास एवं 1 लाभर्थी को मुख्यमंत्री आवास की चाभी सौपी।

कार्यक्रम सदर विकास खंड सभागार में मंगलवार को आयोजित किया गया। सांसद ने कहा आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को आवास का सपना साकार हुआ है। भाजपा की सरकार बिना भेदभाव के लोगो को आवास के लिए चयन किया गया हैं।

Leave a Reply