संतकबीर नगर में रेलवे ट्रैक के पास बम धमाका, एक नेपाली की मौत, दो गंभीर

March 28, 2017 2:14 pm0 commentsViews: 709
Share news

मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता, तीन जिंदा बम किया डिफ्यूज, डीआईजी ने किया मौका मुआयना

नजीर मलिक

111

पूर्वी यूपी के संतकबीरनगर जिले में मंगलवार को हुए बम धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। धमाके के बाद मौके पर डीआईजी पहुंच गये हैं तथा बम निरोधक दस्ते ने तीन अन्य बमों को डिफ्यूज कर दिया है। इस घटना से लोग दहशत में हैं। कई लोग इसके पीछे आतंकवादी मंशा की आशंका व्यक्त रहे हैं, हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक संतकबीरनगर के जिला मुख्यालय खलीलाबाद में कोतवाली क्षेत्र में आज रेलवे स्टेशन से कुछ दूर रेल ट्रैक के करीब कुछ लोगों ने धमाके की आवाज सूनी। लोग मौके पर पहुंचे थे तो एक व्यक्ति मरणासन्न था। दो अन्य घायल थे। घटना की सूचना पर वहां कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई।

आननफानन में तीनों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां मरणासन्न व्यक्ति का मृतघोषितकर दिया गया। पुलिस के मुताबिक ३२ वर्षीय मृतक का नाम राजू पुत्र प्रेम बहादुर है। वह नेपाल का निवासी है पूलिस राजू के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है। कुछ लोग मृतक को सिली गुडी का निवासी भी बता रहे हैं।

प्रत्यदर्शियों के अनुसार राजू ने रेल ट्रैक से थोड़ा हट कर एक प्लासस्टिक का बैग देखा। उसने उसे उठा कर खोलने की कोशिश की, तो बैग के अंदर का बम ब्लास्ट ब्लास्ट कर गया। जिससे राजू समेत वहां मोजूद दो अन्य घायल हो गये। इसके बाद वहां भीड़ जुट गई।

बताया जाता है कि मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस को तीन और बम वहां मिले तो बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और उन्हें निष्क्रिय किया गया। इस दौरान वहां कीआईजी बस्ती रेंज लक्ष्मी नारायण भी पहुंच गये। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया और बताया कि बम अधिक शक्तिशाली नहीं थे। उन्होंने आशंका व्यक्त किया की संभावतः पुलिस के भय से अपराधी बैग वहां छोड़ कर भाग गये होंगे।

दूसरी तरफ जनमानस में इस घटना को लेकर सनसनी छाया हुई है। कई लोगों ने इसके पीछे आतंकी गतिविधि की आशंका व्यक्त की है। कुछ पुलिस वालों ने भी इस से इंकार करते हुए कहा कि सच्चाई जांच के बाद ही सामने सकती है। फिल हाल यह घटना पूरे बस्ती मंडल में चर्चा का विषय बनी हुई है।  

 

 

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!