डुमरियागंज में टिकट को लेकर सपाई बेचैन, शोहरतगढ़ सीट भाजपा के बजाये अपना दल के खाते में

January 23, 2017 11:29 am0 commentsViews: 2720
Share news

नजीर मलिक

कभी हम साथ गुजरे थे सजीली रहगुजारों से

     कभी हम साथ गुजरे थे सजीली रहगुजारों से

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज से पूर्व में घोषित सपा उम्मीदवार कमाल यूसुफ मलिक का नाम फाइनल सूची में नहीं होने से जहां सपा के दोनों खेमे बेचैन दिख रहे हैं वहीं शोहरतगढ़ सीट से भाजपा के लड़ने की उम्मीदें खतम हो रही हैं।भाजपा यह सीट अपने सहयोगी अपना को देने पर राजी हो चुकी है।

डुमरियागंज और सपा

विधानसभा डुमरियागंज से विधायक कमाल यूसुफ सपा के प्रत्याशी घोषित हुए थे। मगर कल सपा द्धारा घोषित ताजा सूची में जिले की चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होगई है, मगर डुमरियागंजसे कमाल युसुफ का नाम रोक दिया गया है। इससे कमाल युसुफ खेमा बैचैन है, वहीं टिकट के एक अन्य दावेदार रामकुमार उर्फ चिनकू यादव के समर्थक जोश हैं। उनमें एक बार पुनः टिकट मिलने की उम्मीदें जीवित हो गई हैं।

क्या है मामला

कपिलवस्तु पोस्ट को मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में सपा और पीस पार्टी में समझाैते को लेकर गुपचुप बात चीत चल रही है। सूत्र के मुताबिक पीस पार्टी यह सीट अपने लिए मांग रही है। इसलिए फिलहाल उसकी घोषणा रोक दी गई हैं। अगर दोनों में समझौता हुआ तो यह सीट पीस पार्टी के हिस्से में जायेगी।

दूसरी तरफ चिनकू यादव का खेमा इसे अपनी जीत मान रहा है। उनका मानना है कि टिकट चिनकू यादव को मिलने जा रहा है। खुद चिनकू यादव ने अपने एफबी वाल पर ‘सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं’ जैसा स्टेटस डाल कर अपने टिकट का इशारा कर दिया है।

शोहरतगढ़ में भाजपाई परेशान

सपा की तर्ज पर भाजपा ने भी जिले की चार सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है, लेकिन शोहरतगढ़ सीट को रोक दिया है। इस बारे में अपना दल की जानकारी रखने वाले एक जिम्मेदार सूत्र ने बताया कि समझौते के तहत भाजपा ने यह सीट अपने सहयोगी पार्टी अपना दल के लिए छोड़ दिया है। इस खबर के बाद भाजपा के एक दावेदार ने अपना दल से सम्पर्क भी साधा है। फिलहाल अपना दल वहां से किसी मजबूत प्रत्याशी के प्रयास में है।

 

(15)

Leave a Reply


error: Content is protected !!