सपाई बैनर होर्डिंग्स से शिवपाल गायब, अखिलेश का जलवा

November 4, 2016 3:27 PM0 commentsViews: 643
Share news

नजीर मलिक

chingud

सपा के भीतर चल रही अन्तर्कलह का प्रभाव यूपी कि सिद्धार्थनगर जिले में भी पड़ा है। यहां समाजवादी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं द्धारा टांगे गये बैनरों और होर्डिंगों से शिवपाल यादव का फोटो गायब है। बस सिर्फ अखिलेश और मुलायम सिंह ही दिख रहे हैं।

यहां जिला मुख्यालय पर लगाये गये काई ताजा होर्डिंग्स में  एक तरफ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलायाम सिंह यादव के चित्र दिखते हैं तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का फोटो कहीं नहीं है।

pradeep

कई पोस्टरों पर सपा नेता आजम खान का भी फोटो दिखता है, लेकिन शिवपाल नहीं दिखते। जबकि वह प्रदेश अध्यक्ष हैं और अभी तक उनके फोटो के बिना सपा का कोई होर्डिंग्स या बैनर नहीं टांगा जाता था। लेकिन सपा में विवाद के बाद यहां स्थिति बदल गयी है।

यह हाल सिर्फ सिद्धार्थनगर होड क्वार्टर का ही नहीं पूरे जिले का है। बर्डपुर, बढनी, बांसी डुमरियागंज में इस तरफ के होर्डिंग्स देखे जा सकते हैं। वहीं लोग जो अखिलेश के साथ शिवपाल का नारा लगाते थे, आज केवल अखिलेश तक सिमट कर रह गये हैं।

बताया जा रहा है कि पार्टी में विवाद के बाद लोग अपनी रणनीति बनाने लगे हैं। बडे नेता खास कर जिले के चारों विधायक ऐसा कोई संकेत नहीं दे रहे कि वह किस के साथ हैं, उनके मुकाबले टिकट मांग रहे नेता खुल कर अखिलेश के साथ हैं।

ऐसे नेताओं का निजी बातचीत में मानना है कि आने वाले दिनों में टिकट वितरण में अखिलेश यादव का ही मुख्य रोल होगा। इसलिए शिवपाल यादव को तरजीह देने की कोई जरूरत नहीं। सपा के एक नेता ने कहा कि दिल तो शिवपाल के साथ है, ताजा हालात के मद्देनजर अखिलेश की जाप जरूरी है। यानी अंदरखाने में शिवपाल की जड़ें भी मजबूत हैं।

Leave a Reply