बूढ़ी राप्ती की कटान से संडक बंद, शोहरतगढ़ के कई गांवों को खतरा

September 11, 2021 5:57 pm0 commentsViews: 410
Share news

 

अजीत सिंह

शोहरतगढ। राप्ती नदी के सिंगारजात पुल पर कटान के बाद अब शोरतगढ़ तहसील क्षेत्र के तौलिहवा ग्राम पंचायत के टोला इटहिया के पूरब बूढ़ी राप्ती नदी ने भयानक कटान शुरू कर दिया है। वर्तमान में बूढ़ी राप्ती नदी ने झुंगहवा-झुलनीपुर मार्ग को काटना शुरू कर दिया है। कल दोपहर करीब दो बजे कटान के बाद लगभग तीन चौथाई सड़क नदी में विलीन हो गयी है। इससे कई गांवों की आवा जाही प्रभावित हो गई है। चौपहिया दो पहिया वाहन तो बिलकुल ही बंद हो गये हैं।

पैदल ही किसी तरह से निकल पा रहे हैं पूरी तरह से आवागमन बन्द है अभी तक किसी तरह से संपर्क मार्ग पर आवाजाही जारी रखने के लिए अबतक विभागीय प्रयास नहीं हो पाया है ।

बूढ़ी राप्ती नदी का जलस्तर घटने के साथ ही इटहिया के पास कटान तेज हो गया और शुक्रवार दोपहर सड़क कटने के बाद अफरा तफरा मच गई गनीमत की बात यह थी कि उस समय वहां से कोई राहगीर गुजर नहीं रहा था वरना बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

बाढ़ से पहले काटानों को रोकने में प्रशासन के द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण झुंगहवा झुलनीपुर मार्ग नदी में विलीन हो गया। सड़क कट जाने से दर्जनों गांवो का आवागमन बाधित है।

तौलिहवा ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान प्रतिनिधी निसार अहमद, नन्हे, कलाम, प्रभू आदि ने जल्द से सड़क की मरम्मत की मांग की है। जिससे आवागमन बहाल हो सके।

 

 

 

(375)

Leave a Reply


error: Content is protected !!