अभी अभी– सांप काटने से मरी युवती को अस्पताल में झाड़ फूंक कर जिंदा करने का प्रयास

May 12, 2017 2:39 PM0 commentsViews: 909
Share news

नजीर मलिक

जिला अस्पताल के बेड पर मृत महिला सुमन और असमानी शर्ट पीने उसकी झांड फूंक करता सोखा

जिला अस्पताल के बेड पर मृत महिला सुमन और असमानी शर्ट पहने उसकी झांड फूंक करता सोखा

सिद्धार्थनगर। यहां जिला अस्पताल में सपां काटने से मरी एक महिला को अस्पतला के बेड पर ही सोखा द्धारा झाड़ फूंक कर जिंदा करने की कवायद जारी है। हालांकि डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है, मगर अस्पताल के बेड पर झाड़ फूंक जैसे अंधविश्वास को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जाता है कि सिद्धार्थनगर सीमा से महाराजगंजगंज जिले की ग्राम कुआंडाड़ी से २५ साल की सुमन को शुक्रवार ११ बजे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल सिद्धार्थनगर लाया गया था। वह सुबह बर्तन साफ करने के लिए मिअ्टी लेने गई थी कि वहीं साप ने उसे डंस लिया था। बहरहाल आधे घंटे बाद डाक्टरों ने बताया कि उसे कोबरा ने डंस लिया है और वह मर चुकी है।

डाक्टरों द्धारा सुमन को मृत घोषित करने के बाद उसके परिजनों ने फौरन ही गांव से एक झाड़ फूंक करने वाले सोख को बुलाया। सोखा ने उसको जीवित का देने की बात कह कर वहीं अस्पताल के बेड पर ही झाड़ फूंक करने लगा। लगभग दो घंटे प्रयास करने के बाद भी युवती जिंदा नही हुई। समाचार लिखने तक झांड़ फूंक जारी था।

यहां सवाल यह उठता है कि डाक्टरों ने इस अंधविश्वास को अस्पताल के अंदर कैसे चलने दिया। उनका यह कृत्य अनैतिक और कानून सम्मत नहीं है। इस बारे में एक डाक्टर ने कहा कि परिजनों की तसल्ली के लिए यह कृत्य करने दिया गया।  झाड़ फूंक करने की इजाजत किसने दी, यह जानने का प्रयास कियागया तो सीएमएस का सेलफोन नहीं उठा।

 

 

Leave a Reply