सांप के डंसने से 14 साल के बालक की दर्दनाक मौत, गाव में शोक

July 16, 2019 11:50 AM0 commentsViews: 1763
Share news

 

अमित श्रीवास्तव

इटवा, सिद्धार्थनगर। स्थानीय तहसील में ग्राम धोबहा में एक १४ साल के बालक की सांप काटने से मौत हो गई। घटना सोमवार १२ बजे की है। मृत बालक का नाम करन पुत्र शिवशंकर है। घटना के समय उसके पिता घर पर मौजूद नहीं थे। वह बेहद गरीब परिवार का है।  

बताया जाता है कि करन पुत्र शिव शंकर अपनी माता के साथ आज दिन में लगभग 12:बजे अपने खेत पर गया था, जहां पर उसे जहरीले सर्प ने काट लिया।  लोगों की सहायता से करन को गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में ही मृत्यु हो गई। मृतक करन के पिता मजदूरी के लिए दिल्ली गए हुए हैं। परिवार में उसकी माता श्रीमती सोनी व बड़े भाई विशाल का रो रो कर बुरा हाल है।

तहसीलदार इटवा ने तत्काल मौके पर एसएचओ मिश्रौलिया, कोटेदार व ग्राम प्रधान को बुलवाया। मृतक परिवार की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है इनका फूस का मकान है व मात्र  एक वीघा भूमि है। तहसीलदार इटवा ने परिवार की दयनीय स्थिति को देखते हुए अपनी ओर से दाह संस्कार के लिए 2100 रुपया पीड़ित परिवार को दिया एवं कोटेदार से 50 किलोग्राम गेहूं व 50 किलोग्राम चावल मौके पर दिलवाया । मौके पर ग्राम प्रधान ने भी 2100 रुपया पीड़ित परिवार को दिया ।

तहसीलदार इटवा ने पीड़ित परिवार को बताया कि तहसील प्रशासन दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ा है। शासन व प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता 48 घंटों के अंदर दिलाई जाएगी पीड़ित परिवार को एक आवास दिलाए जाने हेतु वीडियो फुनिया को भी निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख राजकिशोर यादव, ग्राम प्रधान व अन्य ग्राम वासियों द्वारा तहसीलदार इटवा के इस कार्य की काफी सराहना की जा रही है।

 

Leave a Reply