22 वर्षीया महिला की कोबरा से डंसने से मौत, एक साल पहले हुई थी शादी

September 14, 2020 11:44 am0 commentsViews: 1241
Share news

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया,सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के भगवत पुर निवासिनी किरन गुप्ता पत्नी संतोष गुप्ता को रविवार सुबह लगभग चार बजे एक विषैले सांप ने काट लिया। घटना के समय किरन अपने बिस्तर पर सोई हुई थी, कि अचानक सांप ने महिला के पैर में काट लिया। पीड़ित महिला ने जहरीले सांप के काटने पर शोर मचाया, तो पास में सोये परिजनों ने मौके पर पहुंचकर सांप को घटना स्थल पर मार डाला। सांप जहरीले कोबरा की एक खास प्रजाति का था।

महिला की हालत गम्भीर देख आनन- फानन में परिजन पीड़ित महिला को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटवा ले गये, जहां चिकित्सकों ने महिला की  हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।  जिला मुख्यालय पहुंचने वाले थे कि रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। उक्त घटना की जानकारी महिला के मायके वालों को दी गई, महिला के माता- पिता भाई व रिश्तेदारों ने घटना स्थल पर पहुंचकर जानकारी ली।मृतक महिला का मायका बनकटा द्धितीय खेसरहा थाना क्षेत्र में है।

मृतक महिला की शादी लगभग 13 माह पूर्व  हुयी थी। घर पर लाश पहुंचने के बाद भारी संख्या में आस पास के ग्रामीण भी पहुंचे और परिजनों के दहांड मारकर रोते देख हर देखने वालों की आँखे नम हो गई।

अन्तिम संस्कार हेतु दोनों पक्ष के लोगों ने आपस में बैठक कर पोस्ट मार्टम न कराए जाने का  फ़ैसला लिया लाश के अंतिम संस्कार हेतु दोनों पक्ष ससुराल व मायके वालों की सहमति हुई। इस दौरान लड़की के पिता इंदल जायसवाल, सुनील कुमार, हरिश्चंद्र व  ससुर आज्ञा राम, पति- संतोष गुप्ता, राकेश कुमार, बबलू गुप्ता, कमरुज्जमा खां आदि मौजूद रहे।

(1200)

Leave a Reply


error: Content is protected !!