वाह गुरु जी वाह ! आपके बच्चे पढ़ेंगे मांटेसरी स्कूलों में और हमारे परिषदीय विद्यालय में

April 1, 2016 2:41 pm0 commentsViews: 259
Share news

संजीव श्रीवास्तव

बर्डपुर ब्लाक के काशीपुर प्राइमरी स्कूल में रैली में जुटे बच्चे व गुरु जी

बर्डपुर ब्लाक के काशीपुर प्राइमरी स्कूल में रैली में जुटे बच्चे व गुरु जी

सिद्धार्थनगर। पहली अप्रैल से परिषदीय स्कलों में नया सत्र प्रारम्भ हो चुका है। स्कूलों में नामांकन के लिए हर स्थान पर रैलियां निकाली जा रही हैं, मगर अब ग्रामीण शिक्षा कर्मियों की रैलियों पर चुटकी ले रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वाह गुरु जी वाह! आपके बच्चे पढ़ेंगे मांटेसरी स्कूलों में और हमारे बच्चे परिषदीय विद्यालय में। ग्रामीणों की इस चुटकी का उत्तर किसी भी शिक्षा कर्मियों के पास नहीं है।

सिद्धार्थनगर में नये शिक्षा सत्र के प्रारम्भ में गांव-गांव में रैली निकाल कर ग्रामीणों से उनके बच्चों का नामांकन परिषदीय विद्यालयों में कराने की अपील की जा रही है। ग्रामीणों के बीच शिक्षा कर्मी कई तरह के नारे भी दे रहे हैं, मगर रैली में शामिल कर्मी अपने बच्चों का नामांकन मांटेसरी स्कूलों में कराने के लिए हाथ-पांव मारते नजर आ रहे हैं।

आज के दौर में शिक्षा के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हर अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए जी-तोड़ कोशिश करता है। गांव-गांव में खुले मांटेसरी स्कलों में बढ़ते बच्चों की तादाद से यह बात खुद बा खुद सिद्ध भी हो जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर गुरु जी अपने बच्चों को परिषदीय विद्यालयों में नहीं पढ़ा सकते, तो उन्हें ग्रामीणों पर दबाव डालने का कोई अधिकार नहीं है।

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!