गुजरातः सट्टा बाजार में भाजपा की जीत पर लग रहे दांव, कांग्रेस को नहीं भाव

December 15, 2017 1:15 pm0 commentsViews: 173
Share news

एम. के. पटेल

अहमदाबाद। गुजरात नई सरकार बनने के लिए घड़ी की सूइयों के उल्टा चलने में  कुछ ही वक्त बचा है। कल दूसरे चरण का भी मतददान सम्पन्न हो गया।  जमीनी स्तर पर इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है। चुनाव नतीजे हालांकि 18 दिसंबर को जाएंगे, लेकिन सट्टा बाजार में भाजपा की धूम मच गई है। चेनल भी भाजपा के रुख ही रुझान दे रहे हैं। 

मतदान सम्पन्न होने के बाद सट्टा बाजार  भी अटकलों से गर्म हो गया है। सट्टेबाजों के मुताबिक इस बार के गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत होगी। सट्टा बाजार के अनुसार इस बार चुनाव में 101-103 सीटों पर भाजपा की जीत होगी वहीं 71-73 सीट कांग्रेस अपने नाम कर सकती है। सट्टेबाजों ने ये बात पहले चरण के मतदान से पहले कही।

इस बार सट्टा बाजार में भाजपा के लिए तीन भविष्यवाणियां की गई हैं। अगर बीजेपी 110 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए दर 1.50 रुपए है। अगर बीजेपी 125 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए दर 3.50 रुपए है।

इसके साथ ही 150 सीटों के लिेए एक रुपए के लिए दर 7 रुपए है। वहीं कांग्रेस के पक्ष में अगर 99 से 100 सीटें जाती हैं तो एक रुपए पर 3 रुपए की दर निर्धारित की गई है। अगर कांग्रेस 75 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए 1.10 रुपए की दर निर्धारित की गई है। बीजेपी की जीत की दर 50 पैसे है और कांग्रेस के लिए यह 2 रुपए है।

गौरतलब है कि गुजरात के कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जैसे वीआईपी जिलों में मतदान के दौरान दोनों दलों में बराबर की टक्कर दिखी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने वोट डालने के बाद ये कहा कि उन्हें यकीन है कि कांग्रेस 110 से ज्यादा सीट जीतेगी वहीं भारतीय जनता पार्टी से गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघेला का कहना है कि भाजपा 150 से ज्यादा सीटों पर कब्जा करेगी। अब देखना ये है कि जीत किसकी होती है। फिलहाल तो सट्टा बाजार बीजेपी की तरफ ही इशारा कर रहा है।

 

 

 

 

प्रतीक के तीन वर्ग है-

(89)

Leave a Reply


error: Content is protected !!