वार्ड नम्बर 16 भनवापुर में तिकोने संघर्ष में बदल सकती है पंचकोणीय लड़ाई,

October 15, 2015 4:31 pm3 commentsViews: 129
Share news

नवेद मलिकsdr

भनवापुर क्षेत्र केे वार्ड नम्बर सोलह में अभी पंचकोणीय लड़ाई दिख रही है। आगे चल कर इसके तिकोनी होने के पूरे आसार हैं। हालांकि सभी के अपने अपने दावे हैं, लेकिन पूरा समीकरण वोटों के विभाजन पर टिका हुआ है।

इस क्षेत्र में कुल पन्द्रह महिला उम्मीदवार हैं, जो अपने पति अथवा परिजनों के सहारे चुनाव मैदान में हैं। इनमें समद मलिक की पत्नी अंजुम कमर, नसीम अहमद पुत्तन की पत्नी सुल्ताना बेगम, अमित श्रीवास्तव की अनीता श्रीवास्तव रज्जन पांडेय की विजय लक्ष्मी पांउेय व मुन्नू शुक्ला की पत्नी  प्रतिमा शुक्ला आदि प्रमुख हैं।

चुनाव करीब आते देख मतदाता अब अपने उम्मीदवारों के बीच गंभीर होने लगे हैं। उन्हें वोट काटने वाले उम्मीदवार को परखने के बाद नये सिरे से पसंदीदा उम्मीदवार ढूंढना पड़ रहा है।

ताजा रुझान के मुताबिक इस वक्त इस वार्ड में अंजुम कमर, सुल्ताना बेगम, प्रमिला शुक्ला विजय लक्ष्मी पांउेय के बीच पंचकोणीय लड़ाई दिख रही है। लोगों का मानना है कि आखिर में यह लड़ाई सिमट कर तीन के बीच रह जायेगी।

जानकार बताते हैं कि आने वाले 24 घंटो में वोटों का ध्रुवीकरण तेज होगा। विजय लक्ष्मी पांडेय और प्रतिमा शुक्ला के बीच उनके सजातीय वोटर किसी एक को ही तरजीह देंगे। इसी प्रकार अंजुम कमर और सुल्ताना के बीच में भी कोई एक अपने सजातीय मत अधिक बटोरेगा।

सियासी जानकारों के मुताबिक वोट आपे सजतीय उम्मीदवारों में उसी की ओर मुड़ेगा जो चुनावी जंग में तगड़ा दिखेगा।

फिलहाल अंजुम कमर के पति समद मलिक और नसीम अहमद की पत्नी सुल्ताना बेगम के बीच अल्पसंख्यक मतों के लिए जदृदोजहद जारी है। प्रतिमा और विजय लक्ष्मी के बीच भी यही चल रहा है। बाजी किसके हाथ लगेगी, यह तो चुनाव परिणाम के दिन ही पता चलेगा।

(4)

3 Comments

Leave a Reply


error: Content is protected !!