सीएम योगी कल सिद्धार्थनगर आयेंगे, महोत्सव का करेंगे समापन, आठ प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे

December 30, 2017 4:20 PM0 commentsViews: 1294
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी  रविवार दोपहर को सिद्धार्थननगर आयेंगे। यहां वह कपिलवस्तु महोत्सव का समापन करेंगे। इसके अलावा वह जिले की आठ विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। वे जिले में कुल डेढ़ घंटे रहेंगे। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। उनका हेलीकाप्टर दोपहर एक बजे के आसपास स्थानीय पुलिस लाइन में उतरेगा, जहां से वह कार से महोत्सव स्थल पहुंचेंगे।

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दोपहर में हेलीकाप्टर से एक बज कर पन्द्रह मिनट पर आयेंगे। यहां पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी महोत्सव पांडाल में  कपिलवस्तु महोत्सव के उत्कृष्ट कलाकारों को पुरस्कार वितरण करेंगे। इसके अलावा मेला स्थल पर घूम कर महोत्सव का जायजा लेंगे।

डीएम के अनुसार यहीं पर वह जिले की आठ विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। मगर यह आठ परियोजनाएं कौन सी होंगी, इस बारे में  डीएम कुणाल सिल्कू ने कोई खुलासा नहीं किया है, परन्तु कपिलवस्तु पोस्ट को सूत्रों से जानकारी मिली है कि यह परियोजनाएं मुख्यतः पर्यटन आधारित होंगी।  याद रहे कि जिले में इस बार कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन सात दिवसीय किया गया है। मुख्यमंत्री का आयोजन इसी सिलसिले में है।

तीन घंटे बंद रहेगा अशोक मार्ग

जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने बताया की  सीएम के आगमन के मद्देनजर जिले का अशोक मार्ग ११ बजे से २ बजे तक वहनों के लिए बंद रहेगा। लिहाजा लोग केवल पैदल ही महोत्सव स्थल और एसपी आफिस व जिला अस्पताल जा सकेंगे। इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों को ३ घंटे के लिए दूसरे मार्गों पर डाइवर्ट कर दिया गया है।

Leave a Reply