बढ़नी की बालिका यूपी की महिला वालीबाल टीम में शामिल होने पर पूर्वांचल में हर्ष

December 9, 2019 1:14 pm0 commentsViews: 193
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

बढ़नी , सिद्धार्थनगर।वॉलीबॉल गर्ल नाम से चर्चित रिया श्रीवास्तव ने क्षेत्र वासियों को एक और खुशी की सौगात दी है।रिया का चयन खेल इंडिया गेम्स के तहत उत्तर प्रदेश की टीम में हुआ है।रिया की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।पूर्वांचल के कई खेल संगठनों और खेल प्रेमियों ने रिया की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

स्थानीय उपनगर बढ़नी के वार्ड  नंबर 3 लोहिया नगर निवासी स्व. अनिल श्रीवास्तव की पुत्री रिया श्रीवास्तव 10 जनवरी से 22 जनवरी तक असम के गोहाटी में में  भारत सरकार के खेलों इंडिया के योजना अंतर्गत नेशनल वलीबॉल चैम्पिनशिप में भाग लेंगी।

उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश वलीबॉल संघ के कोषाध्यक्ष मोहम्मद इब्राहिम ने देते हुए बताया कि वॉलीबाल खिलाड़ी रिया श्रीवास्तव का चयन विगत गत 4 दिसंबर को ग्रीनपार्क कानपूर में  सम्पन्न हुए खेल में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। श्री इब्राहिम ने बताया कि वर्तमान में रिया श्रीवास्तव वीर बहादुर सिंह स्पोर्टस कॉलेज, गोरखपुर में कक्षा  11 की छात्रा हैं।

 

इसके पूर्व भी रिया श्रीवास्तव मिनी, सब जूनियर  स्कूली, तथा अंडर 17 में भारतीय टीम से थाईलैंड में भी  खेल चुकी है तथा भारत को कांस्य पदक दिलाने में अहम् भूमिका निभाई थी।

जागृति स्पोर्टिंग क्लब के महबूब आलम, ओमकार गुप्ता, अकील अहमद, अजय प्रताप गुप्ता, सगीर ए ख़ाकसार , खलकुल्लाह,निज़ाम अहमद मयंक सिंह, दीपक गुप्ता, अदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

उपरोक्त के अलावा रिया के चयन पर स्पोर्ट्स कॉलेज  गोरखपुर के प्रधानचार्य ए. के.  पांडेय, कोच- रीवा शाही, मुकेश सिंह , जिला जिला ओलम्पिक संघ के लालता चतुर्वेदी, करम हुसैन  अरुण प्रजापति, जिला क्रीड़ाधिकारी  ए. डी. एस. यादव, फरीदा सिद्दीकी, जिला वालीबॉल संघ के अब्दुल मन्नान, देवेंद्र पांडेय, सोनू गुप्ता, सिद्धार्थनगर के पूर्व चेयरमैन मो. जमील सिद्दीकी, इंजीनियर इरशाद अहमद खान, पचपेड़वा के चेयरमैन प्रतिनधि मंज़ूर आलम खान, अकील मियां, जमाल अहमद आदि ने बधाई देते हुए रिया के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

 

 

(126)

Leave a Reply


error: Content is protected !!