सरकार की नीतियों से शहरों व गांव के बीच की खाई कम हुई- सांसद पंकज चौधरी

June 15, 2020 12:59 pm0 commentsViews: 88
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। निचलौल मण्डल के ओडवलिया बुथ पर परिवार संकल्प अभियान के तहत पत्रक, मास्क, एव सेनेटाइजर वितरण कर लोगो को जागरूक करते हुए सांसद पंकज चौधरी  ने  कहा कि सरकार की नीतियों और निर्णयों की वजह से शहरों और गांवों के बीच की खाई कम हो रही है।देश हित मे किये गए ऐतिहासिक कार्यो व निर्णयों की सूची बहुत लंबी है। तीन तलाक, राम मंदिर, नागिरिक संशोधन बिल, कश्मीर से धारा 370 व 35 A के अलावा तमाम ऐसे निर्णय देश हित मे मोदी सरकार ने लिए।

उन्होंने कहा कि आज जहां विश्व मे भारत की आन बान शान बढ़ी वही हमारी सरकार ने गरीबो के बैंक खाते खोलकर उन्हें मुफ्त गैस कनेक्शन , मुफ्त बिजली कनेक्शन  ,शौचालय बनवाकर व घर बनवा कर गरीबों  की गरिमा बढाने का कार्य किया तथा किसानों की आय बढ़ाने के लिए किसानों के बैंक खाते में 6000 की आर्थिक मदद की योजना प्रदान करते हुए।सबका साथ सबका विकास ,सबका विश्वास जैसे मंत्र को लेकर आज देश को सामाजिक , आर्थिक , वैश्विक  या आंतरिक हर दिशा में आगे बढ़ रहा है। आज देश वैश्विक महामारी कोरोना से संघर्ष कर रहा है।

सांसद ने कहा कि एक ओर अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं और विशाल अर्थव्यवस्था वाली विश्व की बड़ी बड़ी महाशक्तियां है वही दूसरी तरफ भारत इतनी बड़ी आबादी और अनेक चुनौतियों से घिरा हुआ  देश है और स्वास्थ सुविधाओं में भी हम विकसित देशों से बहुत पीछे है ,किन्तु आप सभी देशवासियों ने थाली बजा ताली बजा और दिया जला कर सेनाओं, कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया जनता कर्फ्यू व लाकडाउन के नियमो का निष्ठा से पालन किया।

सांसद चौधरी ने कहा कि हर अवसर पर आपने यह दिखाया है कि एक  भारत  ही श्रेष्ठ भारत की गारंटी है।सांसद ने लोगो को कोरोना से बचने का उपाय भी बताया, साथ मे विधान सभा के वरिष्ठ भाजपा नेता अजय कुमार श्रीवास्तव  ने भी अपील किया कि इस महामारी से स्वयं को बचाना है, मास्क लगाना है, साबुन या सेनेटाइजर का प्रयोग बार-बार करे,अनावश्यक घरों से न निकले ,इस कोरोना काल मे सरकार के साथ खड़े होकर महामारी से जंग जीते।

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष अभिषेक पांडेय, गौतम चौधरी.सन्तोष सिंह, महामंत्री मनोज, रामानंद, दुर्गा अग्रहरि अनिल गुप्ता, मिन्टन श्रीवास्तव दुर्गा गुप्ता, मोहन पटेल  व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(77)

Leave a Reply


error: Content is protected !!