सात गोवंशीय सहित तीन पशु तस्कर पकडे गये, एसपी ने कहा कि नेपाल से जुड़े है तार

May 22, 2018 4:40 pm0 commentsViews: 504
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज पुलिस ने सोमवार की शाम तस्करी के लिए ले जायी जा रही 7 गाय व बछड़ों को बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। तस्कारों का सरगना फरार है। पकड़े गये तीनों कथित तस्कर कोमल, राम मिलन, व हरवंश चौधरी शोहरतगढ़ के मस्जिदिया गांव के निवासी बताये जाते है। तीनों कथित तस्करों को जेल भेज दिया गया है। चौथे की तलाश जारी है।

बताया जाता है कि डुमरियांगज पुलिस को सोमवार को सूचना मिली कि कुछ तस्कर 7 गोवंशियों को लेकर थाना क्षे़त्र के सिसवा नहर के पास हैं और कहीं बाहर जाने की फिराक में हैं। इस खबर के बाद डुमरियागंज पुलिस ने मौके पर छापा डाला और कोमल, राम मिलन, व हरबंश चौधरी को दबोच लिया। जबकि परमजीत फरार हो गया। पकडे गये लोगों के मुताबिक परम जीत ही सबका सरगना था। सभी चारों आरोनी  शोहरतगढ थाने के ग्राम मस्जिदया के निवासी बताये जाते हैं’

नेपाल से जुडें हैं तस्करी के तार

इस बारे में पकडें गये लोगों ने बताया कि वह पशुओं को लेकर नेपाल पहुचाते थे, जहां सें उन्हें गांग्लादेश भेज दिया जाता था। ज्ञात रहे कि पशु तस्करी का बागलादेश वाया नेपाल का धंघा कफी फायदेमंद माना जाता है।  इसीलिए सीमा पर इस धंधे का बड़ा रैकेट काम करता है। इसमें पुलिस की भी मिलीभगत रहती है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने भी पशुओं के विदेश भेजने की अशंका से इंकार नहीं किया है।

(211)

Leave a Reply


error: Content is protected !!