विदाई समारोह में बोले अनिल कुमार, कहा- “शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता”

April 13, 2018 2:02 pm0 commentsViews: 387
Share news

 

 

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। बाँसी तहसील के प्रयाग रावत पूर्व माध्यमिक विद्यालय चेतिया में एन पी आर सी चेतिया के रिटायर शिक्षकों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। समारोह में  चेतिया की मगन देवी  व मऊ उत्तरी के शिक्षक राम कुमार को अंगवस्त्र  देकर नम आंखों से विदाई की गयी और उनके बेहतर भविष्य की कामनाएं की गईं।

विदाई समारोह में शिक्षक अनिल कुमार वरुण ने कहा नौकरी में रिटायर होना एक सतत प्रक्रिया है।लेकिन शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता।शिक्षक का काम लोगो को शिक्षित करने का है और उसे ये काम जीवन भर करते रहना चाहिए।वरिष्ट शिक्षक सतीश चन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि आज जो लोग रिटायर हो रहे है हम सभी लोगों को इनके तरह ही शिक्षक बनने की जरूरत है।जिस तरह से इन लोगों ने अपने छात्र छात्राओ के साथ इनके अभिभावकों पर भी अपनी छोड़ी है, वह निसंदेह सराहनीय है।  सभी शिक्षकों को इसी तरह काम करना चाहिए।

विदाई समारोह में शिक्षक अब्दुल रऊफ, दिनेश चन्द्र भाष्कर, सलाहुद्दीन, सुनीता, सीमा, प्रियंका, शकुन्तला देवी, जनार्दन प्रसाद पान्डेय, त्रम्बकेश मणि, गिरीश गुप्ता, पूनम,अंकिता यादव, शिल्पी प्रजापति, आशिमा परवीन, अंजुम सहित चेतिया के पूर्व प्रधान विकास चौरसिया, बब्लू तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

(131)

Leave a Reply


error: Content is protected !!