शादी की सालगिरह पर पत्नी ने पति से मांगा स्वास्थ्य रक्षा का अनोखा वचन

May 15, 2020 11:55 am0 commentsViews: 192
Share news

—- और पूर्व प्रधान ने पत्नी को दिया अनोखा गिफ्ट,

 

एस.पी. श्रीवास्तव

मजदूरों को मास्क बांटते गणेश जायसवाल

बृजमनगंज, महाराजगंज। कोरोना के संक्रमण काल में एक अनोखी सालगिरह मनी । सालगिरह पर पंचायत के लिए पत्नी ने पति जो कि पूर्व प्रधान भी हैं, से गांव वालों की स्वास्थ्य रक्षा का गिफ्ट मांग कर लोगों को अभिभूत कर दिया। पति व पूर्व प्रधान ने भी वचन का वादा यि। फिर शादी की वर्षगांठ मनाई गई। पूरे इलाके में पत्नी की इस समझदारी की बहुत चर्चा है। घटना स्थानीय ब्लाक के गांव बेला हैर्रेया की है।

खबर है किबृजमनगंज ब्लॉक के हाता बेला हरैया पंचायत की पूर्व प्रधान गणेश जायसवाल की पत्नी ने शादी की सालगिरह पर अपनें प्रधान पति से क्षेत्र के किसानों, मजदूरों के   स्वास्थ्य  के लिए  मास्क वितरण सहित जलपान व भोजन  कराने की बात कही।पतनी के अनुसार सही उनकी अब तक श्रेष्ठ वर्षगांठ होगी। पत्नी की सह अनमोल बात सुन कर पूर्व प्रधान भावुक हो गये। उन्हों ने एक पल झिण्के बिना पत्नी की बात मान कर वचन दिया,फिर सालगिरह मनाया।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत हाता  बेला हरैया  के पूर्व प्रधान गणेश जायसवाल हर वर्ष 13 मई को अपनी शादी का सालगिरह बड़ी धूमधाम से मनाते चले आ रहे हैं। पत्नी को इस अवसर पर गिफ्ट भी देते रहे। इस  वर्ष करोना महामारी  होने की वजह से समारोह ना करने का फैसला कर अपनी पत्नी मिथिलेश जायसवाल से गिफ्ट मांगने की पेशकश की।

पत्नी मिथिलेश जयसवाल ने तोहफे के रूप में पंचायत के किसानों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए पति पूर्व प्रधान से किसानों के लिए मास्क जलपान व भोजन वितरित  कराने की मांग कर ली पत्नी का कहना है कि क्षेत्र के किसान खुश और स्वस्थ रहेंगे तो हम भी खुश और स्वस्थ रहेंगे। इससे अच्छा तोहफा और क्या हो सकता है। पत्नी गणेश ने  पत्नी के इस सुझाव से प्रेरणा लेते हुए अपने साथी दिनेश कुमार के साथ  पंचायत के किसानों को मास्क वितरण कराना शुरू कर दिया। उन्होंने गरीबों को जलपान भोजन  करा कर अपनी पत्नी को शादी की वर्षगांठ का तोहफा दिया।

..पूर्व प्रधान की पत्नी  मिथिलेश जयसवाल इस अनोखी गिफ्ट पति से मांग कर समाज को ओखा संदेश दिया है, जिसकी सराहना हो रही है। पूर्व प्रधान गणेश गांव वालों की खिदमत में लगे हुए हैं।

 

 

(166)

Leave a Reply


error: Content is protected !!