जिंदाबादǃǃǃ बेटी की शादी करा कर पीपुल्स एलांयस ने जीत लिया सभी का दिल, बटोरी गरीब की दुआएं

June 2, 2020 11:58 am0 commentsViews: 255
Share news

नजीर मलिक

650

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। कोरोना संकट की इस घड़ी में गरीबा को खाने के लाले पड़े हैं। ऐसे में कोई गरीब शादी ब्याह की बात सोच भी नहीं सकता, मगर डुमरियरगंज में पीपुल्स एलायन्य नामक संगठन के कुछ युवकों ने पहले से तय एक शादी को संगठन के सहयोग से करा कर मानवता का धर्म निभा दिया। अज गरीब तबके के लोग ऐसे ही संग्इन की कामना कर रहे हैं।

डुमरियागंज क्षेत्र के गंगवारे गांव में लड़की के पिता ने आर्थिक स्थिति ख़राब होने की वजह से लड़की की शादी न करने का फैसला कर लिया था। बुधवार, 27 मई की शाम को पीपुल्स एलायन्स के शाहरुख अहमद के पास लड़की के पिता का फ़ोन आता है। वो अपनी स्थिति बताते हुए भावुक हो गये।लड़की के पिता ने बताया कि 28 मई  को शादी की तारीख़ है, पैसे के अभाव में शादी कर पाना मुश्किल है। कल क्या होगा, यह सोंच कर आज से ही डर लगने लगा है।

इस दर्दनाक जानकरी के मिलते ही पीपुल्स एलायन्स संगठन के सहयोगियों ने लड़की के पिता के आर्थिक स्थिति खराब और शादी के इंतेजाम न कर पाने को देखते हुए, आपसी सहयोग से लड़की की शादी कराने का जिम्मा ले लिया। एलायंस के सदस्यों  ने लड़की के शादी के लिए आर्थिक रूप से मदद और लड़की, लड़के के लिए शादी के जोडे (कपड़े) बनवाये। यही नहीं शादी के दिन भोजन आदि बनाने में योगदान दिया।

निकाह के बाद जब लड़की की रुखसती हुई जो उसकी आंखों में आंसू की बजाये खुशी के मोती झिलमिला रहे थे और पूरा गांव पीपुल्स एलायंस के सदस्यों को दुआएं दे रहा था। लड़की के शादी में मदद के लिए शाहरुख अहमद, अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी, उसमान और आसिफ सिद्दीक़ी मौजूद रहे।

(231)

Leave a Reply


error: Content is protected !!