जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में शीतल सिंह का आत्मविश्वास देख कर लोग कह उठे वाह ǃ वाह ǃ

July 12, 2021 3:41 PM0 commentsViews: 1980
Share news

जिला पंचायत के बजट को सरकार और पार्टी के एजेंडे के अनुसार विकास कार्य में करें खर्च- जय प्रताप सिंह

भौगोलिक कारणों से सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को कपिलवस्तु से जिला मुख्यालय लाना आवश्यक- सतीश दिवेदी

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष सिद्धार्थनगर का सपथ ग्रहण समारेह स्थानीय लोहिया सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने संपन्न कराया। इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थय मंत्री जय प्रताप सिंह व शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी ने निर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती शीतल सिंह को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। शीतल सिंह ने लिखित शपथपत्र को पढ़े बिना ही फराटे से पद एंव गोपनीयता की शपथ लेकर लोगों को आश्चर्य चकित कर दिया। संभवतह यह पहला मौका है जब किसी अध्यक्ष ने लिखित शपथपत्र को बिना पढ़े ही पद और गोपनीयता की शपथ ली।

 

आज सोमवार को लोहिया कला सभागार में भारी साजवट व उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जब श्रीमती शीतल सिंह ने लिखित प्रारूप को हटाकर फर्राटे से शपथ लेना प्रार।भ किया तो उनका आत्मविश्वास देखकर पूरा हाल तालियों से गूंज उठा और हाल में चर्चा शुरू हो गई कि जिले के इतिहास में चौथी महिला जिला पंचायत अध्यक्ष ऐसी चुनी गईं हैं जो अपने विवेक से जिला पंचायत को चलाने सक्षम है। इससे पूर्व यहां तीन महिला अध्यक्ष निर्वाचित हो चुकी हैं जो सदैव किसी न किसी पर निर्भर रही हैं।

 

शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती शीतल सिंह को बधाई देते हुए कहा कि श्रीमती सिंह विवेकवान हैं लिहाजा उन्हें जिलापंचायत के फैसले खुद ही करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने अपेक्षा किया कि श्रीमती सिंह को जिलापंचायत की विशाल धनराशि को सरकार और पार्टी के एजेंडे के अनुरूप ही खर्च करेंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने अंत में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को भी बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे दलीय गुटबंदी से परे होकर जिले विकास में अपना योगदान देंगे।

 

इस अवसर पर बेशिक शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी ने अपने संबोधन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती शीतल सिंह को बधाई देते हुए उनकी योग्यता की प्रशंशा की। और यहां तक कहा कि उन्हें तो अपना प्रतिनिधि भी बनाने की अवश्यक्ता नहीं है। एक वर्ग उनके इस वाक्य का निहितार्थ निकालने में लगा हुआ है। बेशिक शिक्षा मंत्री ने कपिलवस्तु विश्वविद्यालय की भौगोलिक स्थिति को कठिन बताते हुए उसे मुख्यालय पर लाए जाने की अवश्यक्ता बताई।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि जिस प्रकार से भारत के यशस्वी प्रधान मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ देश और प्रदेश का चौमुखी विकास कर रहे हैं ठीक उसी प्रकार अब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख गण अपने अपने क्षेत्र का विकास करें और जिले की विकास को गति प्रदान करें। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने नई रेल लाइन खलीलाबाद बांसी डुमरियागंज बहराइच रूट पास होने पर जिले वासियों और भारत सरकार के रेल मंत्री को भी बधाई ज्ञापित किया।

 

कार्यक्रम को जिलाधिकारी दीपक मीणा के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष गाविंद माधव व विधायक श्यामधनी राही, चौधरी अमर सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम की समाप्ति पर श्रीमती शीतल सिंह के पति उपेंद्र प्रताप सिंह को लोगों ने घेरकर उनके द्वारा चुनाव में की गई मेहनत व पत्नि की विशाल जीत पर जमकर बधाईंया दीं।

इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री कन्हैया पासवान, विपिन सिंह, फतेबहादुर सिंह, दीपक मौर्या, रामकुमार कुंवर, एसपी अग्रवाल, राजूपाल, आशीष शुक्ला, अंकित सिंह, लाल जी त्रिपाठी, अभिषेक पाल, रामनेवास यादव सहित हजारों नेता कार्यकर्ता व अधिकारी वर्ग के लोग उपसिथत रहे।

Leave a Reply