शराब की दुकान हटाने की मांग को लेकर गांव के महिला पुरुष सड़क पर उतर

May 14, 2017 4:23 PM0 commentsViews: 642
Share news

अनीस खान

desi

सिद्धार्थनगर। गांव के रास्ते पर शराब की दुकान स्थापित होने को लेकर रविवार को सदर थाना क्षेत्र के भीमापार के निवासी भड़क उठे। गांव की महिलाओं समेत लोगों ने शराब की दुकान के खिलाफ अपने गुस्से का इजाहार प्रदर्शन करके किया। बाद में उन्होंने एसडीम को ज्ञापन देकर दुकान को वहां से हटाने की मांग की।

सुप्रीमकोर्ट द्वारा हाईवे पर स्थित शराब की दुकानों को 500 मीटर दूर हटाने के निर्देश के बाद पूर्व स्थान से हटाकर नये स्थान पर शराब की दुकानों के स्थापित होने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शराब की दुकान के विरोध का ताजा वाकया सदर थाना क्षेत्र के ग्राम भीमापार टोला पिपरहवा का है। जहां रविवार को दर्जनों महिला व पुरूष गांव के समीप स्थापित किये गये शराब की दुकान का विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से उसे हटाने की मांग कर रहे थे।

इस दौरान ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी को सौंपे गये पत्र में कहा कि ग्रामवासी शिक्षत एवं संभ्रात परिवारों के नौकरी पेशा व व्यापारी वर्ग के हैं तथा जिस रास्ते पर दुकान खोली गयी है उस रास्ते से होकर गांव की महिलाओं व स्कूली बच्चों का आना.जाना लगा रहता है।

पत्र में कहा गया है कि खोले गये देशी शराब की दुकान पर प्रायः अराजक तत्वों का जमवाड़ा लगा रहता है तथा नशे में धुत शराबी एक दूसरे से गाली गलौज एवं मारपीट करते रहते हैं। जिससे महिलाएं खुद को असुरक्षित एवं भयभीत महसूस करती हैं। ग्रामीणों ने उक्त शराब की दुकान कहीं अन्यत्र स्थापित करनें की मांग की है।
इस अवसर पर प्रदर्शन में अशोक कुमार लोधीए शशि सिंहए अर्चना श्रीवास्तव, संध्या, रघुराज, निरूपमा श्रीवास्तव,  अनुराग कुमार, माया, सुधा, शैलेंद्र प्रसाद, हार्दिक,  अनमोल रवि, इसान, राजेश श्रीवास्तव, ऋषिराजंस सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply