स्कूल और धर्मस्थल के करीब खुली शराब की दुकान, हुड़दंग से कठेला के लोग त्रस्त

August 2, 2017 11:07 AM0 commentsViews: 115
Share news

एम. आरिफ

इटवा, सिद्धार्थनगर। ढेबरुआ थाना क्षेत्र के कठेला बाज़ार मुख्य चौराहे पर दिन भर शराबियों का तांडव आम बात हो गया है। यह समस्या शाम के समय और बढ़ जाती है जब लोग अपनी दैनिक वस्तुओं की खरीददारी के लिए चौराहे पर आते हैं । चौराहे पर शराबियों का पीकर हुडदंग मचाना, आते जाते लोगों से अभद्र व्यवहार करना और गाली गलौज का सामना कठेला बाज़ार के सामान्य जन को प्रतिदिन करना पड़ता है ।

बताते चलें कि कठेला चौरहे पर शराब की दो दुकाने हैं जो की गोपाल कृष्ण गोखले स्कूल और शिव मन्दिर के ठीक सामने है| सरकारी मानक के अनुसार शराब की दुकान सार्वजानिक स्थलों, स्कूल एवं मन्दिर से न्यूनतम 500 मीटर की दूरी पर होना चाहिए । इन दुकानों का लाइसेंस है भी कि नहीं इसकी भी कोई गारंटी नहीं | सरकारी मानकों की धज्जियाँ उड़ा रही ये शराब की दुकाने जहाँ क्षेत्रीय लोगों के लिए समस्या का सबब बनी हुईं हैं वहीँ स्कूल आने जाने वाले छात्र छत्राओं को भी परेशानी का सामना करना पद रहा है ।

सामाजिक कार्य कर रहे क्षेत्र के युवाओं के एक संगठन “समर्पण सेना” के अध्यक्ष राज कमल त्रिपाठी ने बताया कि इन शराब की दुकानों को यहाँ से हटाने के लिए हम लोगो ने कई प्रयास किये लेकिन कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला । राज कमल ने बताया की उन्होंने वर्तमान आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री जय प्रताप सिंह को इस समस्या के बारे में अवगत कराया है, किन्तु कोई सकारात्मक जबाब नहीं मिला ।

मंत्री जी ने ठीक है देखते हैं कह कर बात ताल दी और अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई । चौराहे से शराब की दुकाने ना हटाये जाने को लेकर युवाओं में काफी आक्रोश है । कृष्ण मोहन दूबे, सुखराम साहू, सुनील गुप्ता, प्रेम वर्मा, उदय प्रताप आदि युवाओं ने शराब की दुकानों को जल्द से जल्द कठेला चौराहे से हटा कर कहीं और ले जाने की मांग की है, यदि ऐसा नहीं हुआ तो समर्पण सेना अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाएगी ।

Leave a Reply