आधे जिले को कच्ची शराब सप्लाई करने वाले दाे दर्जन गांवों पर पुलिस का पहरा

April 14, 2020 12:04 pm0 commentsViews: 477
Share news

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। थाना क्षेत्र के ओदनताल सहित दो दर्जन गांवों में पुलिस का पहरा बिठा दिया गया  है।ये पहरा किसी विवाद या बड़ी घटना के बाद नहीं है, बल्कि अबैध तरीके से कच्ची शराब का धंधा करने वालो पर अंकुश लगाने के लिए है। इन्हीं गांवों से आधे जिले में कच्ची शराब की सप्लाई होती है। इसलिए लाक डाउन में इन पर पहरा बिठाना जरूरी समझा जा रहा है

बताते चलें कि मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम ओदनाताल, जोकईला, मझरिया, सोनौली, नागचौरी, बेलवा, औरहवा, धोबहा, गौरडीह, नवेल, बैलिहवा, बिचौवपुर, कनकटी सहित दर्जनों गांवो में कच्ची शराब की भठ्ठियां धधकती हैं।इन गांवों में कच्ची शराब का धंधा लोग वर्षो से करते आ रहे है। इन गाँवों में ओदनाताल गांव ऐसा गाँव है जहाँ से आधे जिले में कच्ची शराब की सप्लाई की जाती है। लाक डाउन में इस गांव में थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने एक उपनिरीक्षक सहित तीन कांस्टेबलों तैनात कर दिया है, जिससे किसी भी हाल में कोई व्यक्ति अबैध तरीके से कच्ची देशी दारू न बना सके और न बेच सके।

गाँव में पुलिस की तैनाती के बाद से इस अवैध कच्ची शराब के कारोबारियों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने मे प्रभारी निरीक्षक की ये रणनीति सफल भी हुई है।ओदनाताल गांव में उपनिरीक्षक सतेन्द्र कुमार, कांस्टेबल अमित पाल, राजेश यादव, शिवाकांत यादव का पहरा है ये लोग गांव में ही दिन हो या रात लगातार मौजूद रहकर अबैध तरीके से बनने वाले कच्ची शराब पर अंकुश लगाने का काम कर रहे है।अब जरूरत है कि थाना क्षेत्र के अन्य गांव जहाँ भी अवैध तरीके से कच्ची देशी शराब का कारोबार लोग करते है वहाँ भी ऐसे ही पुलिस का पहरा लगाकर इस तरह से वर्षो से फल फूल रहे अबैध देशी कच्ची शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने की।

इस बारे में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि थाना क्षेत्र के ओदनातल, बहोरवा, जोकईला, बिचौवापुर व कनकटी मे पुलिस टीम लगाई गयी हैं। इन गाँवो मे अबैध तरीके से कच्ची शराब के कारोबार मे लिप्त लोगों पर नजर रख रही है। किसी भी हाल मे इस थाना क्षेत्र मे अबैध कच्ची देशी शराब का करोबार नही होने दिया जायेगा अगर किसी गांव मे कोई भी इस धन्धे मे लिप्त पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

 

 

 

 

(416)

Leave a Reply


error: Content is protected !!