बड़े भाई का परचम लहरा कर जमील सिदृदीकी ने जीती प्रतिष्ठा की जंग

November 2, 2015 7:08 am0 commentsViews: 317
Share news

नजीर मलिक

फूलों से लदे सदर ब्लाक प्रमुख पद के दावेदार शफीक अहमद

फूल मालाओं से लदे सदर ब्लाक प्रमुख पद के दावेदार शफीक अहमद

नगर पालिका सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष और सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद जमील सिदृदीकी ने अपने भाई शफीक अहमद को जिता कर राजनीतिक प्रतिष्ठा की जंग जीत ली है। उन्होंने दिग्गज नेता अली अहमद के बेटे सादिक अहमद को तीसरे नम्बर पर धकेल कर यह फतह पाई है।

नौगढ़ ब्लाक के थरौली से बीडीसी का चुनाव लड़ रहे शफीक अहमद को 169 वोट मिले, जबकि उनके करीबी मनोज चौरसिया को 109 मत ही मिल सके। सादिक अहमद को 99 वोट मिले। इस तरह शफीक ने 59 वोटों से चुनाव जीता।

दरअसल इस चुनाव पर पूरे जिले की निगाहें थीं। नगरपालिका अध्यक्ष जमील सिदृदीकी अपने भाई तथा अली अहमद अपने बेटेे सादिक को बीडीसी जिताने के बाद सदर ब्लाक का प्रमुख पद का चुनाव लड़ने का सपना पाले हुुए थे। दोनों दिग्गजों ने जीत के लिए काफी पसीना भी बहाया था।

याद रहे कि जिले में सपा के तमाम दिग्गज नेता के करीबी चुनावों में मात खाने के कगार पर हैं, ऐसे में यह जीत सपा को सुकून देने वाली है। अब ब्लाक प्रमुख की लड़ाई का पहला मोर्चा फतह करने के बाद उनके हौसले बुलंद हैं।

इस चुनाव का परिणाम जानने के लिए मतगणना स्थल पर भारी हुजूम था। नतीजे की घोषणा होते ही जमील सिदृदीकी के खेमे में खुशी की लहर उठ गई। लोगों ने प्रत्याशी शफीक अहमद को ही नहीं अध्यक्ष जमील सिदृदीकी को भी फूल मालाओं से लाद दिया।

इस जीत पर हनुमान प्रसाद वैदृय, केदार नाथ जायसवाल, बैधनाथ यादव, इन्द्रकेश यादव, सूरज यादव, मोहम्मद जफर, रितेश सभासद, सैयद कुतुब, अनुराग तिवारी, सौरभ दुबे, मुश्ताक खान, पुण्यमासी, विंध्याचल आदि ने उन्हें बधाई दी है।

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!