समस्याओं को लेकर शिक्षा मित्र संघ ने किया बैठक

October 29, 2023 9:29 PM0 commentsViews: 345
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ जिला इकाई की बैठक में संवर्ग से जुड़ी समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। मानदेय बढ़ोत्तरी, नियमितिकरण की मांग को समय-समय पर संघर्ष जारी रखने का निर्णय लिया गया। संगठन को मजबूत बनाने के लिए नए सिरे से सदस्यता अभियान चलाने पर भी सहमति जताई गई। 

रविवार को बीएसए कार्यालय परिसर में हुई उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की जिला इकाई की बैठक में बीते 18 अक्तूबर को लखनऊ में संपन्न धरने के बाद शासन स्तर से हुए पहल पर चर्चा हुई। धरने की सफलता में शामिल शिक्षा मित्रों समेत विशेष सहयोग के लिए शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी के प्रति आभार जताया गया।

अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने कहा कि बीते 12 जनवरी को शिक्षा मित्रों द्वारा किये गये धरना-प्रदर्शन में महानिदेशक स्कूल शिक्षा से हुई वार्ता व आश्वासन जिसमें शिक्षा मित्रों को मूल विद्यालय वापसी, मृतक शिक्षा मित्रों के परिजनों को मुआवजा एवं मानदेय बढ़ोत्तरी पर सहमति बनी थी, लेकिन 10 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक शासन द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है, जिससे सभी शिक्षामित्र निराश एवं हताश है। इसलिए शिक्षा मित्र पुनः आन्दोलन की तरफ बढ़ रहा है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए नए सिरे से सदस्यता अभियान चलाने की आवश्यकता है। ब्लाक स्तरीय कमेटियों को सक्रिय करना समय की मांग है। एकजुटता का प्रदर्शन न किया गया तो अधिकार और मांग मिलने वाला नहीं है।

बैठक को अखिलेश तिवारी, शिवनाथ, यशवंत सिंह, अशोक मिश्रा, सुनील पांडेय, अवनीश पांडेय, उपेंद्र सिंह, सतीश चंद्र उपाध्याय, सूर्य कुमार गुप्ता, रामानंद पांडेय, कृष्ण गोविंद चौधरी, शंभू प्रसाद, अनुपमा द्विवेदी आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राजू, रंजना चौधरी, नरेंद्र नाथ पांडेय, अंबिका प्रसाद, अमित कुमार, जय प्रकाश यादव, पन्ना लाल यादव आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply