प्रसपा समाजवादी पार्टी से विलय नहीं, गठबंधन करेगी- शिवपाल यादव

November 7, 2020 11:53 AM0 commentsViews: 265
Share news

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर।  इटवा विधानसभा के बेलवा गांव पहुँचे प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव।वो यहाँजिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सुधीर शर्मा की आकस्मिक मौत के बाद परिवार वालो के बीच शोक संवेदना व्यक्त करने पहुँचे थे। प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बेलवा पहुँच कर मृतक सुधीर शर्मा को श्रद्धांजली दी। इसके बाद एलानकियाकि उनकी पार्टी सपा से गठबंधन करेगी।

इस अवसर पर शिवपाल यादव ने कहा कि डीसीबी के अध्यक्ष होने के साथ स्व. सुधीर शर्मा उनके अच्छे साथी और पार्टी के ईमानदार कार्यकर्त्ता थे।उनके आकस्मिक मौत से काफी हानि हुई है उन्हें और उनके पार्टी को भी।स्व. सुधीर शर्मा के बेटे प्रतीक राय शर्मा जो जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष है उनको भी प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हिम्मत रखने को कहा।केंद्र व प्रदेश दोनों सरकारों पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय से साफ इंकार किया, उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव पार्टी अपने चुनाव चिन्ह से लड़ेगी। सपा से  गठबंधन उनकी पहली प्राथमिकता होगी। अन्य पार्टियों से भी गठबंधन किया जा सकता है, उनका मकसद आगामी चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है।

शुक्रवार को इटवा के ग्राम बेलवा में पत्रकारों से बातचीत में प्रसपा अध्यक्ष ने केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों सरकारें जनता का विश्वास खो चुकी हैं। नौकर शाही हावी है। केंद्र सरकार ने जितने भी फैसले लिए गलत साबित हुए। नोटबन्दी, जीएसटी जैसे निर्णय न तो जनता के लिए सही साबित हुए न ही देश के लिए। कोरोना संक्रमण में भी सरकार ठोस कदम नहीं उठा सकी। रेल, बस सबकुछ बन्द कर दिए।

मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय, सीएचसी में ओपीडी बन्द कर दी गई। अभी भी बहुत सारी जगहों पर ओपीडी चालू नहीं हो सकी है। एक्सीडेंट, हार्ट, किडनी सहित अन्य बीमारी का लोग इलाज नहीं करा पा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि ऐसे एक बड़े सरकारी अस्पताल की ओपीडी व्यवस्था संचालित करते रहे, जहां मरीजों का इलाज आसानी से संभव हो सके।

उन्होंंनेे कहा कि बिहार के चुनाव पर उन्होंने कहा कि अब कब तक की जो स्थिति दिखाई दे रही है, उसमें राजग बड़ी हार मिलने वाली है, तेजस्वी यादव के नेतृत्व में वहां सरकार बनने जा रही है।इस दौरान रामतीरथ, घनशयाम गुप्ता, प्रशांत रॉय, मनीष रॉय, राम विलास यादव,देव प्रकाश उपाध्याय,जनार्दन जायसवाल, बालजी मिश्रा, मोणण् मोबीन,बालक दास, अंकुर मिश्रा,विनय जायसवाल, मकरे दूबे, बनारसी यादव, मजहर, आशुतोष रॉय सहित क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply