सिद्धार्थनगर को जल्द ही मिलेगी मेडिकल कालेज की सौगात– विधायक अमर सिंह

June 11, 2017 11:30 am0 commentsViews: 816
Share news

निज़ाम अंसारी

amar

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। स्वास्थ्य केंद्र पर निमोनिया व दिमागी बुखार से बचाव करने वाला पीसीवी वैक्सीन के टीकाकरण का शुभारंभ करते हुए  विधायक चौधरी अमर सिंह ने टीकाकरण में लोगों से अधिक से अधिक सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि शोहरतगढ़ अस्पताल में जल्द ही तमाम सुविधाओं का इंतजाम कराया जायेगा। इसके अलावा जिले को जल्द ही मेडिकल कालेज की सौगात भी मिलेगी।

इस अवसर पर विधायक अमर सिंह चौधरी ने कहा कि शोहरतगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शीघ्र जनपद का सर्वोत्तम अस्पताल होगा जिसमें जांच व दवाओं आदि सुविधाओं की भरमार होगी। उन्होंने कहा कि शोहरतगढ़ व बढ़नी अस्पतालों में दवाओं की कमी शीघ्र दूर की जायेगी। देश में न्युमोनिया व मियादी बुखार को जड़ से मिटाने के लिए बच्चों को हजारों रूपयों की खुराक व टीका मुफ्त दिया जा रहा है। इसके साथ ही जनहित की तमाम योजनाओं को संचालित किया जा रहा है जिसका लाभ लेने के लिए जनता को भी प्रयास करना चाहिए।

उन्होंने  कम संसाधनों के बावजूद मरीजों का बेहतर इलाज उपलब्ध कराये जाने के लिए चिकित्सकों की सराहना की।जबकि हाल ही में सीएमओ ने औचक निरीक्षण के दौरान उक्त अस्पताल को जनपद का सबसे बीमार अस्पताल बताया था। उन्होंने कहा कि जिले को शीघ्र ही मेडिकल कालेज मिल रहा है।जिससे लोगों को इलाज के लिए दूर-दराज शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए शासन की सहमति मिल चुकी है। घोषणा जल्द ही की जायेगी।

कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक चौधरी अमर सिंह ने फीता काटकर किया।इस अवसर पर शिवचंद्र भारतीय,रामदास, नेता रमेश त्रिपाठी , मौर्या,राजेंद्र गौतम ,लवकुश सैनी,रिंकू चौधरी,श्याम लाल यादव,बृजेश वर्मा, राम उग्रह चौधरी,प्रेमराज चौधरी, विजय बहादुर, रामसेवक, सतीश मित्तल ,डा. एसके पटेल, डा.शैलेन्द्र चौधरी, डा.पीआर वर्मा आदि चिकित्सक व कर्मचारी मौजूद रहे।

बताते चलें कि शोहरतगढ़ स्थित स्थानीय स्वस्थ्य केंद्र पर सर्दी, जुकाम, बुखार, दर्दनिवारक गोलियों के साथ ड्रिप चढाने की ही व्यवस्था है पचहत्तर प्रतिशत दवाएं सेटिंग के मेडिकल स्टोर पर लिखी जाती हैं। ऐसी स्थित में अभीतक निमोनिया और दिमाग़ी बुखार के मरीजों के इलाज का काम स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं होता था और आशा की जाति है की उपरोक्त इलाज के लिए वर्तमान विधायक स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनायेंगे जिससे जनता को जादा से जादा लाभ पहुंचे |

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!