आग से दो गरीबों का घर जल कर स्वाहा, डेढ़ लाख का नुकसान

June 10, 2019 12:38 pm0 commentsViews: 519
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ उपनगी के नीबी दोहनी में आग लगने सेदो गरीब परिवारों का मकान जल कर राख हो गसा। घटना में दोनों परिवारों की लगभग डेढ़ लाखा की सम्पत्ति स्वाहा हो गई। मौके पर दमकल की गाड़ी प पहंचने से नागरिकों में बहुम रोष है। लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवारों की मदद की  मांग की है।

घटना के मुताबिक बीती रात ग्राम नीबीदोहनी में देर रात लगभग 12 बजे सबरुन्निसा पत्नी सफी मोहम्मद नाई के घर में जब कुछ लोग सो गए थे, कुछ लोग सोने की तैयारी में थे, तभी अचानक आग लग गयी। सफी मोहम्मद और उसके परिवार वालों ने किसी तरह से जान बचाकर घर से बाहर निकले और मदद के लिए लोगों से गुहार लगाई। गुहार सुनकर और आग की लपटें उठती देख लोग मदद के लिए दौड़े। देखते ही देखते आग बुझाने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट गई।

लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास भी किया  पर तेज अंधी आ जाने और गैस सिलेंडर से गैस निकलने से आग तेजी भड़की जिससे लोगों को पीछे हटना पड़ा। गनीमत रही कि सिलेंडर दगा नही,सिर्फ गैस ही निकली, जिससे आग बेकाबू हो गयी।

देखते ही देखते आग की लपटों ने सबरुन्निसा के मकान मकान   को पूरी तरह चपेट में ले लिया।  जिससे घर में  रखा 48 हजार रुपया नकद सहित लकड़ी, कपड़ा,स्टोव और अन्य सामान समेत कुल 12500 रुपये का जलकर राख हो गया।आग की लपटों ने सयबरुन के घर से सटे मो, हुसैन के घ्र को भी जद में ले लिया।   इसी बीच तेज आंधी के साथ बारिश भी शरू हो गई। मौके पर पहुंचे एसआई अजीत सिंह और ग्रामवासियों ने बारिश की मदद से आग पर काबू पाया। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दिए जाने के बावजूद मौके पर नही पहुंची जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। घटना में मो. ाउप हुसैन का तकरीबन 15 हजार रुपये का सामान जल कर नष्ट हुआ है।

(297)

Leave a Reply


error: Content is protected !!