शोहरतगढ़ में कई और कोरोना पाजिटिव मिलने की आशंका

July 14, 2020 3:02 pm0 commentsViews: 839
Share news

— नोडल अधिकारी ने किया कस्बे का दौरा , कस्बा हुवा सनेटाइज

निज़ाम अंसारी

700

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। नगर पंचायत वार्ड के आर्यनगर मुहतल्ले में पिछले शनिवार को दो कोरोना संदिग्धों के मिलने से कस्बावासियों में घबराहट फैली हुई है। नागरिकों को आशंका है कि पूरे कस्बे में भारी तादाद में मरीज हैं, जो सघन जांच के बाद ही सामने आ सकते हैं। लोगों ने पूो टाउन में टेस्ट कराने की मांग की है।

 इस आशंका के मद्देनजर मुहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों द्वारा 45 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैम्पलिंग की गई। इस दौरान कोरोना के संदिग्ध मरीज के घर के आसपास रहने वाले 45 लोगों का स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों द्वारा रेंडम जांच के लिए सैंपलिंग की गई।उक्त जानकारी देते हुए एनएमए गंगाधर द्विवेदी ने बताया कि लगभग 20 लोगों का सैंपल लिया गया है रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।सैम्पलिंग के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम में संतोष जायसवाल एलटी, अब्दुल गफ्फार वार्ड ब्वाय, सीएचओ चंद्र मोहन शर्मा, घनश्याम पाल आदि शामिल रहे।जबकि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कस्बा इंचार्ज एसआई राकेश कुमार,मो०शमीम अंसारी कांस्टेबल मौजूद रहे।

दूसरी ओर खबर पाकर नोडल अफसर  डी एस उपाधयाय ने कस्बे में स्वास्थ्य सेवाओं और  साफ सफाई का जायजा लिया और कुछ लोगों से इनपुट भी लिया उनके साथ अस्पताल अधीक्षक पी के वर्मा , उपजिलाधिकारी , तहसीलदार व अन्य अधिकारी भी थे। नोडल ऑफिसर के दौरे के बाद

कस्बे को सेनेटाइज करने का काम सुरु हुवा  गड़ाकुल , नीबी दोहनी ,मेढ़वा गड़ाकुल आदि  जगहों को सेनेटाइज किया गया। जिनमें महत्वपूर्ण स्थलों को प्रमुखता दी गई। इस दौरान

नपं कर्मी बीडी गुप्ता,सफाई नायक रामनिवास के नेतृत्व में कस्बा समेत सेठ रामकुमार खेतान बालिका इन्टर कालेज, तहसील मुख्यालय, शिवपति इण्टर कालेज,थाना परिसर आदि जगहों को सेनेटाइज किया गया। नपं बीडी गुप्ता ने बताया कि नपं के द्वारा नगर पंचायत व नपं से सम्बद्ध हुए नीबी दोहनी,गड़ाकुल आदि स्थानों को अग्नि शमन वाहन से लगभग 10 हजार लीटर दवा से सेनेटाइज किया गया।सेनेटाइज कार्य मे राम सिगार,चालक नंद कुमार, सुदर्शन यादव,विनय यादव, चंद्रभान वरुण,पंकज कुमार,संतोष कुमार चौरसिया आदि जुटे रहे। 

बताते चलें कि शोहरतगढ़ कस्बा से सटे अन्य गाओं में कोरोना ने अपने पांव पसार रखे हैं गांव की सीमित आबादी है लेकिन अगर कस्बे के दोनों संदिग्धों में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण  मिलते हैं तो कस्बे में बड़ी समस्या के जन्म लेने का खतरा है साथ ही साथ किये गए तमाम प्रयासों को भी बट्टा लगेगा।

(772)

Leave a Reply


error: Content is protected !!