Thank You Sir- शोहरतगढ़में तनाव भड़काने की साजिश फेल, पुलिस की हाे रही प्रशंसा

November 14, 2018 12:53 pm0 commentsViews: 1113
Share news

 

निजाम अंसारी

शोहरतगढ, सिद्धार्थनगर। धार्मिक पर्व अब लोक कल्याण का मार्ग प्रशस्त करने के बजाए दूसरे  सम्प्रदाय को चिढ़ाने का मार्ग बनते जा रहे हैं। आखिर मंदिरों और मस्जिदों से लोक कल्याण का मार्ग क्यों नहीं प्रशस्त किया जा रहा? कल शोहरतगढ़ कस्बे में भी यही हुआ, लेकिन पुलिस ने मौके पर दखल देकर हालाता को संभाल लिया, वरना शोहरतगढ में बड़ा हादसा हो सकता था।

शोहरतगढ़  कस्बा में एक तरफ हिन्दू समाज की औरतें पूरी तैयारी के साथ छठ माता को अर्ध्य दे कर अपने घर परिवार और अपने पुत्रों की लंबे आयु की कामना कर रहीं थी तो वहीं दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व जामा मस्जिद से होकर  शिवबाबा मंदिर तक जाने वाली सड़क पर यानी मस्जिद के ठीक पूर्वी गेट के सामने छठ पूजा पर्व पर गेट बनाये जाने का प्रयास कर रहे थे। जिस पर मुस्लिम समुदाय द्वारा विरोध करने पर दोनों पक्ष आनन फानन में आमने सामने आ गए।

घटना स्थल के पास से ही किसी मानवता के बेटे ने पुलिस को सूचना दी।  विवाद की खबर पाते ही मौके पर थानाध्यक्ष रणधीर मिश्रा पहुंचे, लेकिन कुछ लोग गेट न हटाने की जिद कर रहे थे, परंतु थानाध्या ने कड़ा रुख अपनाने का तेवर दिखा कर मनबढ़ों को शांत कर गेट को हटवाया और विवाद को समाप्त कर दिया। जिससे कस्बा एक बार फिर सुर्खियों में आने से बच गया।

विदित हो कि हिन्दू समाज के किसी भी पर्व पर पूरे मस्जिद मार्ग पर कभी किसी तरह का गेट पूर्व में नहीं बना है इस आधार पर थानाध्यक्ष ने किसी को मौका नहीं दिया । थाना अध्यक्ष रणधीर कुमार मिश्रा की कार्यवाही से दोनों समुदायों के प्रबुद्ध जन सराहना व प्रशंसा कर रहे हैं । इस घटना का असर कस्बे में बिल्कुल नहीं है चहल पहल जारी है शांति व्यस्था मय अमनो अमान कायम है । कुछ लोगों का कहना है कि आने वाले आम चुनाव के तद्दे नजर पुलिस प्रशासन को चौकस रहना होगा। वरना दोनों पक्षों के आसामाजिक तत्व कुछ भी करा सकते हैं।

 

(983)

Leave a Reply