शोहरतगढ़ सीट पर कशमकश जारी, कांग्रेस द्धारा उम्मीदवारी रद करने के बावजूद अनिल सिंह मैदान में

February 14, 2017 4:21 PM0 commentsViews: 1087
Share news

नजीर मलिक

lettr

                    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर द्धारा अनिल सिंह की उम्मीदवारी रद करने के लिए लिखा गया पत्र

सिद्धार्थनगर। कांग्रेस पार्टी द्धारा सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ सीट से उम्मीदवार नहीं वापस लेने के बावजूद कांग्रेस नेता अनिल सिंह मैदान में डटे रहेंगे। इससे कांग्रेसी पशोपस में हैं। कोई कांग्रेसी इस बारे में खुल कर बोल नहीं रहा है।

  कपिलवस्तु पोस्ट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर द्धारा रिटर्निंग अफसर सिद्धार्थनगर को १३ फरवरी को भेजे गये फैक्स की कापी मिली है, जिसमें रिटर्निंग से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अनिल सिंह की उम्मीदवारी रद किये जाने का अनुरोध किया गया है। यह और बात है कि तकनीकी कारणों से उनकी उम्मीदवारी रद नहीं हुई।

कांग्रेस पार्टी के इस तकनीकी कमी का फायदा अनिल सिंह ने उठाया और पार्टी के निर्देश का उल्लंघन करके चुनाव मैदान में बने रहने की घोषणा कर दिया और चुनाव मैदान में उतर गये। बता दें कि ९ फरवरी को नामांकन के दौरान अनिल सिंह ने मीडियासे कहा था कि पार्टी ने पर्चा दाखिल करने का निर्देश दिया तो कर रहे हैं, और पार्टी मैदान से हटने को कहेगी तो वह हट जायेंगे।

उग्रसेन सिंह ने कहा

इस बारे में सपा उम्मीदवार उग्रसेन सिंह ने कहा है कि वह सपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। गठबंधन के नेता उनके चुनाव प्रचार में आयेंगे इससे अपने आप साबित हो जायेगा कि उनके प्रतिद्धंदी कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनता सपा कांग्रेस गठबंधन को वोट देगी, किसी बागी को नहीं।

अनिल सिंह बोले

  इस बारे में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार अनिल सिंह का कहना है कि मुझे उम्मीदवार न मानने के बारे में कांग्रेस पार्टी ने भले लिखित में पत्र जारी किया है, लेकिन उनका सिम्बल तो मेरे पास है और मै पूरी ताकत से चुनाव मैदान में हूं। उन्होंने कहा कि  पार्टी ने मुझे सिम्बल दिया ही क्यों था?

  

Leave a Reply