सपाई राजनीति में हो सकता है बड़ा धमाका, शोहरतगढ़ में फूटेगा सियासी बम

January 8, 2021 1:43 pm0 commentsViews: 1242
Share news

सपा में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस के पूर्व विधायक

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर।जिले की समाजवादी पार्टी की राजनीति में जल्द ही सियासी बम फूटने वाला है। इस बम को लाचिंग स्टेशन पर पहुंचाये जाने की सारी तैयारियां हो चुकी है। विस्फोट स्थल के रूप में शोरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र का चयन भी हो चुका है।  अब यह तय करना सपा का काम है कि वह तारीख का ऐलान कब करती है।

 कपिलवस्तु पोस्ट को खास जराय से जानकारी मिली है कि कांगेस पार्टी के एक बड़े जनाधार वाले नेता जो पूर्व में विधायक भी रह चुके हैं, जल्द ही पार्टी को अलविदा बोल कर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। नेता अच्छे हैं। राजनीति में उनका जनाधार भी है। खबर है कि उन्हें सपा में लिए जाने का ऊपर से अश्वासन भी मिल चुका है। समाजवादी पार्टी का एक गुट भी उनकी ओर बड़ी आशा से देख रहा है। ताकि उन्हें भी चुनावी योद्धा बना कर शोहरतगढ़ के रण में उलझा कर पुराने चेहरे को परेशान किया जा सके।  

समाजवादी पार्टी का एक वर्ग जहां पूर्व विधायक के सपा में शामिल होने से पार्टी की मजबूती मान रहा है, वहीं पार्टी के कुछ शुभचिंतक और विश्लेषक इसे रणनीतिक दृष्टि से नुकसानदेह मान रहे हैं। उनका मानना है कि शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्व.दिनेशसिंह के वारिस के रूप में उग्रसेन सिंह पहले से ही मौजूद है और वे पिछला चुनाव भी लड़ चुके हैं। इसके बाद पूर्व बसपा बत्याशी जमील सिद्दीकी भी सपा में शामिल होकर अपनी दावेदारी जाहिर कर रहे हैं। इसके अलावा गठबंधन सरकार के एक विधायक भी सपा में अपने सम्पर्क सूत्र बढ़ा रहे है, ऐसे में कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक को भी पार्टी में लेने से क्या लाभ है? इससे तो पार्टी में बिला वजह गुटबाजी को ही बढ़ावा मिलेगा।

एक अन्य अनुभवी नेता का कहना है कि शोहरतगढ़ क्षेत्र में पार्टी में पहले से ही पार्टी में कई प्रतिस्पर्धी हैं, बावजूद इसके कांग्रेसी नेता ने क्या सोच कर सपा ज्वाइन करने का फैसला किया? बहरहाल इन सबके बावजूद भी यदि उक्त पूर्व विधायक जी सपा ज्वाइन करते हैं तो इसका मतलब है कि उन्हें ऊपर से जरूर कोई बड़ा आश्वासन मिला है। खैर सच जो भी हो, नये साल के अंत तक उक्त राजनतिक बम फटने का इंतजार कीजिए।

(1198)

Leave a Reply


error: Content is protected !!