शोहरतगढ़ः इश्कबाजी के आरोपी प्राचार्य सस्पेंड, सपरिवार धरने पर बैठे, पीजी कालेज में हंगामा

December 30, 2016 4:16 pm0 commentsViews: 1130
Share news

दानिश फ़राज़

पत्नी के साथ शिवपति पीजी कालेज में धरने पर बैठे निलंबित प्राचार्य आर.पी. सिंह

                 पत्नी के साथ शिवपति पीजी कालेज में धरने पर बैठे निलंबित प्राचार्य आर.पी. सिंह

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। अपनी ही छात्रा से मोबाइल पर अश्लील वार्ता के आरोपी और शिवपति पीजी कालेज के प्रिंसिपल आर.पी. सिंह को आज कालेज प्रबन्धक योगेन्द्र प्रताप सिंह ने जांच समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित कर दिया। इसके बाद प्राचार्य ने पत्नी के साथ कालेज में हंगामा कर दिया और धरने पर बैठ गये। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से धरने से उठे। प्राचार्य के निलंबन के बाद डा. अनिल प्रताप चंद को कार्यवाहक प्रिंसिपल बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक निलंबन की सूचना पाकर प्राचार्य आर.पी. सिंह पत्नी के साथ कालेज में पहुंचे तो उन्हें निलंबन पत्र दिया गया। जिसे उन्होंने लेने और कार्यवाहक प्राचार्य डा. चंद को चार्ज देने से इंकार कर दिया। बताते हैं कि उनके साथ गईं उनकी पत्नी ने डा. चंद से हाथापाई की कोशिश भी की। उन्होंने कुछ लोगों द्वारा नारेबाजी भी करायी। इसके बाद वह कालेज के गेट पर सपत्नीक धरने पर बैठ गये। हाथापाई को लेकर कार्यवाहक प्राचार्य डा. चंद ने शोहरतगढ़ थाने में तहरीर भी दी है।

इस प्रकरण में पीजी कालेज के प्रबन्धक योगेन्द्र प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया कि प्राचार्य डा. आर.पी. सिंह को निलंबित कर दिया है और उनके अश्लील वार्ता प्रकरण की जांच के लिए गठित समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबन जारी रहेगा। तब तक डा. अनिल प्रताप चंद कार्यवाहक प्रिंसिपल के रूप में काम करते रहेंगे।

क्या था आडियो प्रकरण

बता दें कि पिछले महीने प्राचार्य डा. आर.पी. सिंह और कालेज की एक छात्रा के बीच हुई बेहद अश्लील वार्ता का आडियो वायरल हो गया था। जिससे कालेज की बहुत बदनामी हुई थी। इसको लेकर कालेज काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा था। याद रहे कि प्राचार्य डा. आर.पी. सिंह विश्व हिन्दु परिषद से भी जुड़े है, लिहाजा विहिप की साख पर भी बट्टा लगा है। जांच समिति की रिपोर्ट में जब तक वह क्लीन चिट नहीं पा जाते, तब तक उनके पीछे बदनामियों के साये चलते रहेंगे।

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!