सीएमओ ने किया सीएचसी का निरीक्षण, सफाई व कोविड जांच की संख्या बढ़ाने पर जोर

September 25, 2020 4:56 pm0 commentsViews: 99
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी इंद्र विजय विश्वकर्मा ने वृहस्पतिवार दोपहर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़ का औचक निरीक्षण किया और लोगों को इस संदर्भ में दिशा निर्देश दिया।

सीएचसी में सबसे पहले कोविड हेल्प डेस्क का रजिस्टर देखा व आगंतुकों के आने पर नाम व प्रयोजन व उनका तापमान व ऑक्सीजन लेवल की जांच  को देखने के बाद जे ई वार्ड को चेक किया गया वार्ड में साफ सफाई बिस्तर साफ चादर आदि देखने को मिला अस्पताल में एक्सरे विभाग, मेडिसिन डिपार्टमेंट देखते हुवे डिलीवरी रूम को चेक किया गया जहां स्टाफ नर्स मधु समीदा ने गर्भवती महिलाओं का रेजिस्ट्रेशन जांच व उनको दिए जाने वाले सरकारी सहायता से संबंधित विवरण दिया गया ।

सीएमओ ने इस दौरान अस्पताल में साफ सफाई का व कोविड जांच बढ़ाने का निर्देश अधीक्षक डॉ पीके वर्मा को दिया। इसके बाद सी एम ओ ने अस्पताल के समस्त वार्ड का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत भी की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में बेहतर साफसफाई, मरीजों का बेहतर ख्याल रखने के साथ जरूरत की दवा, जांच आदि सरकारी सुविधाओं को मुहैया कराने का निर्देश दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संवाददाता को बताया कि इस अस्पताल में क्षेत्र की आधी आबादी इस अस्पताल पर निर्भर है। विभाग जनता को सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क मुहैया कराने के लिए प्रयत्नशील है। निरीक्षण के दौरान चिकित्साधीक्षक डॉ पी के वर्मा , मधु समीदा, सुरेंद्र पाल, गंगाधर दुबे आदि उपस्थित रहे।

(89)

Leave a Reply


error: Content is protected !!