आने वाले दिनों में जिले में एयरपोर्ट बनेगा, 14 करोड़ के कार्यों का लोकापर्ण व शिलान्यास

March 21, 2021 2:14 PM0 commentsViews: 2074
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। आने वाले दिनों में जिले में एयर पोर्ट बनेगा, जिसके चलते सिद्धार्थनगर के नागरिकों की लम्बी दूरी की यात्राएं आसान हो जाएंगी और यहां के किसान भी देश विदेश से जुड़ कर लाभ कमा सकेंगे। यह बातें क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहीं। वह गत दिवस शोहरतगढ़ तहसील परिसर में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना तथा विस क्षेत्रों में कराए गए और प्रस्तावित कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक अमर सिंह चौधरी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सम्बाधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि सरकार द्धारा 27 हजार करोड़ रुपए सीधे किसानों के खाते में भेज कर उन्हें लाभ पहुंचाया जा रहा है।क्षेत्र में काला नमक चावल की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है जिससे हरियाणा, मेरठ आदि प्रदेश के किसानों की तरह सिद्धार्थनगर के किसान भी खुशहाल होंगे।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सिद्धार्थनगर में भी एयरपोर्ट बनेगा जिससे क्षेत्र के किसान देश के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा विदेशों से भी अपना कारोबार कर सकेंगे।

14 करोड़ की परियोजना का लोकापर्ण व  शिलान्यास

इस दौरान कुल 14 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण एंव शिलान्यास भी हुआ। जिसमें  53.15 लाख की लागत से पकड़ी चौराहे से पकड़ी दीगर संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य, 136.96 लाख की लागत से शिवपुर पिछौरा से नटडीह संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य,82.02 लाख की लागत से महला महली से कर्मा संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य सहित कुल 445.160 लाख की लागत के 7 कार्यों का लोकार्पण किया गया।139.05 लाख की लागत के  ढिमरौली से पुरैना (पिछौरा मार्ग) संपर्क मार्ग,254.95 लाख की लागत के बेलवा नहर की पटरी संपर्क मार्ग,40.48 लाख की लागत के वित्तीय वर्ष 2019-20 में बार्डर एरिया योजनान्तर्गत वि०ख० बढ़नी ग्राम झरूआ में सीसी रोड के निर्माण कार्य, सिद्धार्थनगर के वृहद गौसंरक्षण केन्द्र के निर्माण कार्य सहित कुल 908.290 लाख की लागत के 22 कार्यों का शिलान्यास किया गया।

कार्यक्रम में शोहरतगढ़ विधायक चौधरी अमर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार के सफलता के चार वर्ष पूरे हो चुके हैं। इन चार वर्षों में समूचे प्रदेश में सभी क्षेत्रों में बिना भेदभाव के विकास हुआ।आज विधान सभा क्षेत्र में बेहतर सड़कों का जल बिछ गया है और जो शेष है आज उनका शिलान्यास भी के दिया गया है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोविन्द माधव,पूर्व जिलाध्यक्ष लालजी त्रिपाठी उर्फ लाल बाबा,ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जोगिया कौशलेंद्र त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह,नायब तहसीलदार अवधेश राय,अनिल चौधरी सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply