त्यौहार मनेंगे, मगर कोविड की शर्तों के अधीन, पंडालों जुलूसों के लिए परमीशन लेना जरूरी

October 18, 2020 1:07 pm0 commentsViews: 212
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर। दुर्गा पूजा और बारह रबीउल अव्वल त्योहार को लेकर स्थानीय थाना शोहरतगढ़ परिसर में पीस कमेटी की मीटिंग हुई, जिसमें कहा गया है कि त्यौहार मनाने पर कोई रोक नहीं है, मगर इसके लिए प्रशासन से परमीशन लेकर कोविड के शर्तों के अधीन ही त्यौहार मनाना पड़ेगा। नियमों का उल्लंधन करने वाले को दंडित भी किया जाऐगा।

 शोहरतगढ़ थाना परिसर में आयजित पीस कमेटी की बैठक में लोगों के सवाल और मुद्दों को भी शामिल किया गया जिसके जवाब में जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों को न मनाए जाने के कोई आदेश नहीं हैं। त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से और कोविड के शर्तों के साथ मनाया जाना है। पंडाल और मूर्ति छोटे बनाने व भीड़ भाड़ कम से कम रखने होंगे। इसी प्रकार १२ रबीउल अव्वल को भी सशर्तन मनाना पड़ेगा।

बैठक को पुलिस कप्तान राम अभिलाष त्रिपाठी ने संबोधित करते हुए कहा कि त्योहारों को शांतिपूर्वक ढंग से मनाएं। डी जे साउंड को धीमा बजाने की बात की। उन्होंने भीड़ ड़ करने, छोटे वाहनों से धमाचौकड़ी न करने की सख्त हिदायत दी।नियम का उल्लंधन करने पर सजा देने की बात भी कही।

बैठक में हियुवा देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता, युवा नेता अभय प्रताप सिंह, नेता अल्ताफ हुसैन, अफसर अंसारी, मनोज गुप्ता, इंद्रेश चौरसिया, अजय सिंह, सहित एसडीएम शोहरतगढ़ अनिल कुमार रस्तोगी, सीओ राणा महेन्दर प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष राम आशीष यादव, कोटिया चौकी इंचार्ज एस पी सिंह, विक्रम अजित राय, सिपाही ओम प्रकाश गौड़, सुनील यादव, रमा शंकर यादव आदि उपस्थित रहे।

बताते चलें कि दुर्गा पंडाल बनाने को लेकर सबसे ज्यादा उहापोह की स्थित धोबियाना मोहल्ले में राजेश आर्य के नेतृत्व में बनाये जाने वाले गुफा द्वार को लेकर थी। वहां की मूर्ति अधिकतर डिजिटल प्लेटफार्म पर होने के कारण भीड़ बहुत ज्यादा होती है। बहरहाल त्योहार को लेकर जो चिंता थी अब वह साफ हो जाने के कारण हिन्दू व मुस्लिम समाज खुश है।

(200)

Leave a Reply


error: Content is protected !!