पेंशन बहाली को लेकर धरना जारी, मगर नहीं निकल रहा कोई नतीजा

August 31, 2018 3:15 PM0 commentsViews: 328
Share news

 

निज़ाम अंसारी

 शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। तहसील परिसर में पुराना पेंशन योजना बहाली को लेकर दूसरे दिन भी शिक्षकों व कर्मचारियों का धरना जारी रहा।इस दौरान शिक्षकों व कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री को संबोधित पेंशन बहाली संबंधी ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। बड़े पैमाने पर हो रहे इस विरोध का फिलहाल कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है।

धरने को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष लालजी यादव ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि बंद हुए शिक्षक,कर्मचारी व अधिकारी पुरानी पेंशन योजना को बहाल किये जाने के समर्थन में भारी संख्या में शिक्षकों ,कर्मचारियों व अधिकारियों का समर्थन मिल रहा है।सेवानिवृत्त होने के पश्चात शिक्षकों,कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए पेंशन बुढ़ापे का बड़ा सहारा होता है जिसे भाजपा सरकार ने 2005 में समाप्त कर शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है।सरकार जबतक पेंशन की बहाली नहीं करती है आंदोलन चलता रहेगा।

अपनी बारी में जावेद आलम ने कहा कि वर्ष 2005 में नियुक्त शिक्षक व कर्मचारी जब सेवानिवृत्त होंगे तो उन्हें पेंशन न मिलने से बुढ़ापे में तमाम दुश्वारियों का सामना करना पड़ेगा।इसलिए सभी शिक्षक व कर्मचारी एकजुट होकर आंदोलन में शामिल होते रहें जिससे सरकार की नींद खुल जाये और पेंशन बहाल कराया जा सके।

इस मौके पर सफाई कर्मचारी संघ ब्लाक अध्यक्ष हरिश्चंद ने कहा कि सरकार ने पेंशन बंद कर कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है  विभिन्न संगठनों के लोग पेंशन बहाली की मांग को लेकर एकजुट हैं और मांग पूरी होने तक एकजुटता से आंदोलन करते रहेंगे।उन्होंने कहा कि सरकार ने शिक्षकों व कर्मचारियों व अधिकारियों का पुरानी पेंशन योजना तो बंद कर दिया पर सांसदों व विधायकों का पेंशन बहाल रखा ऐसा सौतेलापन रवैया नहीं चलने पायेगा।भाजपा सरकार ने यदि पेंशन बहाल नहीं करेगी तो कर्मचारी आगामी चुनाव में भाजपा का विरोध करने पर विवश होंगे।

धरने का संचालन प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष मुश्तन शेरूल्लाह ने किया।तहसील परिसर में शिक्षक,कर्मचारी व अधिकारी पुराना पेंशन बहाली मंच के तत्वावधान में तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन के दूसरे दिन शिक्षक व कर्मचारी भारी संख्या में जुटे रहे और काला पट्टी बांध कर प्रदर्शन करते रहे।शिक्षकों ने धरने के दौरान पुराना पेंशन बहाली संबंधी ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।

इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष लालजी यादव,मंत्री सुरेन्द्र प्रसाद,जावेद आलम, मुस्तन शेरूल्लाह,नरेंद्र त्रिपाठी, अवधेश सिंह, आशुतोष सिंह, अतीउल्लाह,कृपाशंकर त्रिपाठी, अनिरूद्द मौर्या, निसार अहमद,पप्पू यादव,लल्लन राम, सफाईकर्मी अनिल कुमार, विवेक सिंह, हरिनरायन शुक्ल, कल्पना, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply