दारोगा की पिटाई का विडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज, पकड़ी गांव में पुलिसिया तांडव

April 6, 2018 11:36 AM0 commentsViews: 1547
Share news

 

दानिश फ़राज़

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर। थाना मुकामी के पकड़ी बाजार में दारोगा व सिपाही की पिटाई करने का मामला ढका छुपा था। मगर जब उनकी पिटाई का एक विडियों वायरल होकर सुर्खियां पाने लगा तो पुलिस ने आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर मुलजिमों को पकड़ने के नाम पर उत्पीड़न और दशहशत फैला रही है। फिलहाल पिटाई करने वाले अभियुक्त फरार हैं।

बताते हैं कि  बीते दो अप्रैल को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से ड्यूटी कर वापस लौटने के बाद  हल्का नम्बर 2 के दरोगा ललित मोहन राव सिपाही तारक नाथ के साथ दलित उत्पीड़न की एक तहरीर पाकर जांच के लिए  थाना क्षेत्र के पकड़ी चौराहे पर पहुंचे। जांच के दौरान ही वाद विवाद होने पर  वहां शराब पीकर बैठे लोगों ने घेराबंदी कर दरोगा की पिटाई कर दी। प्रत्यक्षदिर्शियों के अनुसार उनके साथ मारपीट के साथ वर्दी को भी फाड़ दिया गया। लेकिन मामले ने तूल नहीं पकड़ा।

दो दिन बाद इस घटना का वीडियो वायरल होने लगे। अपनी किरकिरी होते देख आखिर  पुलिस हरकत में आई और दरोगा की तहरीर पर ग्राम पकड़ी निवासी राम अवतार पुत्र जियाऊ,प्रदीप कुमार पुत्र राम अवतार,ग्राम नकाही निवासी विरछू व पंकज यादव व 15 अज्ञात लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस कार्यवाही में जुट गई है।

पकड़ी चौराहे पर पुलिस का तांडव ?

अब ग्रामीणों का कहना है कि गांव में भरी तादाद में पुलिस तैनात कर दी गई है। उनके अनुसारपकड़ी चौराहे बीते 2 अप्रैल को एक दरोगा से कुछ लोगो ने हाथापाई की उसकी प्रतिक्रिया बीती शाम को दिखी जब पुलिस के लोगो ने चौराहे पर मौजूद सारी दुकानों गाड़ियों और दरवाज़ों को तोड़ना शुरू कर दिया लोग दहशत में  छुपे रहे और पुलिसिया तांडव चलता रहा ।ग्रामीण कहते हैं कि यह सब तब हो रहा है जब आरोपी नामजद हैं । उनको पकड़ने में नाकाम होने पर पुलिस आम आदमियों पर भड़ास उतार रही है।

इस बारे में थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार मिश्र ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान दरोगा के साथ अभद्रता व मारपीट करने वाले 4 नामजद व 15 अज्ञात लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।शीघ्र ही कार्यवाही की जायेगी

Leave a Reply