वाह शोहरतगढ़ पुलिस! जख्मी हालत में अस्पताल में दाखिल समी को बना दिया लूट का आरोपी

May 15, 2016 11:07 AM1 commentViews: 581
Share news

दानिश फ़राज़

घायल मो समी जिसे पुहलस ने लूट का आरोपी बना दिया

घायल मो समी जिसे पुहलस ने लूट का आरोपी बना दिया

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। थाना शोहरतगढ़ में एक रोचक मामला सामने आया है,  पुलिस  ने रात में जिस जख्मी आदमी को रात 9 बजे अस्पताल में मेडिकल कराया, बाद में उसी पीड़ित  को लूटपाट के मामले में आरोपी भी बना दिया,  जिससे क्षेत्र में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है।

मामला दो दिन पुराना है।  थाना क्षेत्र के छतहरी चौराहे पर सिलाई का काम करने वाले मो. समी  व उसके १० साल के बेटे को चौराहे पर ही अंडे का ठेला लगाने वाले हरिओम ने चुनावी रंजिश को लेकर पीटा था। रात को पुलिस के द्वारा समीको  मेडिकल के लिए हॉस्पिटल  ले जाया गया। एंट्री का टाइम डॉक्टर ने रात के 9.10 बजे का दिया है । मेडिकल करने में भी 20 मिनट लगा ही होगा । कुल मिला के 9.30 बजे तक समी हास्पिटल में ही था।

सुबह पीड़ित समी को पता चला कि पुलिस ने रात में ही उसे लूट का आरोपी बना कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। तहरीर में लूट का वक्त वहीं दर्ज था, जब पुलिस समी का अस्पताल में मेडिकल करा रही थी।

अज़ीब बात ये है की पुलिस ने हरिओम के घर वालों की दी गई तहरीर के मुताबिक समी जिस वक्त अपना मेडिकल पुलिस अभिरक्षा में करा रहा था, उसी समय हरिओम के यहाँ लूट पाट कर रहा था । ज्यादातर लोग जो मो. समी को जानते हैं, उनका कहना है कि एक चींटी न मारने वाला आदमी किसी के यहाँ लूट पाट कर ही नहीं सकता वो भी घायल अवस्था में ।

अब शोहरतगढ़ पुलिस को बताना चाहिए कि जो समी 9 बजे से साढ़े पौ बजे तक पुलिस संरक्षण में अस्पताल में था, वह उसी बीच लूटपाट की घटना को अंजाम कैसे दे सकता है। शोहरतगढ़ पुलिस के पास इसका कोई जवाब नहीं है।

1 Comment

  • Farish Anwar

    Dear Nazir sir
    I m really feeling very proud to say that I belongs from Naugarh where Nazeer sir stay .
    You had taken another level of your journalism by kapilvastu post .

Leave a Reply