भंते संघप्रिय राहुल को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण

January 19, 2024 9:09 PM0 commentsViews: 293
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण कार्ड भी राम मंदिर की तरह ही भव्य हैं। इसमें मंदिर की संरचना की भव्य छवि के साथ ही युवा भगवान राम की तस्वीर भी लगी है। बड़े आकार के सौंदर्य पूर्ण रूप से डिजाइन किए गए कार्ड्स के अलावा, निमंत्रण में एक पुस्तिका भी शामिल है, जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल कुछ प्रमुख लोगों की संक्षिप्त प्रोफाइल दी गई है।

इस कार्यक्रम में 22 जनवरी को शामिल होने के लिए शोहरतगढ़ तहसील के परसा स्टेशन निवासी, भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, हिंदी सलाहकार समिति भारत सरकार के सदस्य भंते संघप्रिय राहुल भारती को भी निमंत्रण मिलने की अधिकृत सूचना मिली है।

भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय राहुल भारती ने बताया कि निमंत्रण कार्ड हिंदी भाषा में है। मुख्य निमंत्रण कार्ड के कवर पर आगामी राम मंदिर की एक शानदार तस्वीर है और इसके नीचे श्री राम धाम और उसके नीचे अयोध्या छपा हुआ है। मुख्य निमंत्रण के कवर पर अपूर्व अनादि निमंत्रण भी छपा हुआ है। प्रत्येक निमंत्रण सेट में मुख्य निमंत्रण कार्ड, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम कार्ड और राम जन्मभूमि आंदोलन की यात्रा और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इसमें भूमिका निभाने वाले लोगों पर एक पुस्तिका रखी गई है।

श्रीराम जानकी मंदिर के महंत बाबा हनुमान दास ने बताया कि निमंत्रण मिलना सौभाग्य की बात है। पांच सौ वर्ष बाद राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, नारा सार्थक होने जा रहा है।

Leave a Reply