श्वेता गुप्ता बनी बृजमनगंज से पहली पीसीएस, बधाईयों का तांता

September 13, 2020 9:02 pm0 commentsViews: 1355
Share news

शिव श्रीवास्तव

महराजगंज। बृजमनगंज कस्बे के कपड़ा व्यवसाई सुभाष गुप्ता की होनहार बेटी श्वेता गुप्ता ने क्षेत्र सहित पूरे महराजगंज जिले का नाम रोशन किया है। श्वेता का UPPCS – 2018 बैच में एसडीएम के पद पर चयन हुआ है। इस खबर से कस्बा वासियों में हर्षोल्लास है।

बता दें कि बृजमनगंज क्षेत्र की छात्र/छात्राओं में पहली बार श्वेता गुप्ता का इतने बड़े पद पर चयन हुआ है। यह क्षेत्र के लिए बहुत ही गर्व की बात है। इस सफलता से समाज के अन्य ग्रमीण क्षेत्र की छात्र/छात्राओं में भी उच्च पद प्राप्त करने की स्पर्धा जागृति होगी।

शुक्रवार को श्वेता गुप्ता ने अपने परिजनों को अपने इस पद पर चयनित होने की सूचना दी जिस पर परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। अपनी पुत्री से फोन पर बात करते हुये पिता सुबाष गुप्ता के आंखें खुशी से नम हो गईं। उन्होंने बताया कि यह हमारे संस्कार व बेटी के कठिन परिश्रम का फल है।

श्वेता गुप्ता के इस सफलता की खबर पूरे कस्बे में फैलते ही परिवार के साथ ही क्षेत्र के लोगों में भी खुशी का माहौल बना हुआ उन्होंने बताया कि ये उनके माता पिता सुभाष गुप्ता व श्रीमती शुषमा गुप्ता के अशीर्वाद का फल है। इस खबर से भाई संयोग गुप्ता व बहन कीर्ति गुप्ता काफी प्रसन्न हैं।

श्वेता गुप्ता के एसडीएम पद पर चयन होने पर गुप्ता परिवार को बधाइयां देने के लिए क्षेत्र के लोग व समाजसेवी पहुंच रहे हैं। इस दौरान समाजसेवी शशिकांत जयसवाल ने अपने समर्थकों के साथ उनके घर जाकर बधाई देते हुए नगर में मिठाई वितरित किया। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि नगर में पहली बेटी श्वेता गुप्ता रही जो एसडीएम के पद पर चयनित होकर कस्बे का नाम रोशन किया और यह सिद्ध कर दी बेटियां बेटों से कम नहीं होती। बेटा और बेटी में फर्क करने वाले अभिभावकों को इनसे प्रेरणा लेते हुए अपने अपने बेटियों को उनके रूचि के अनुसार पढ़ाना चाहिए।

उन्होंने श्वेता गुप्ता के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राम कुमार कसौधन, विकास राव, मोहन कुमार, मोहित कुमार, आदि मौजूद रहे।

(1235)

Leave a Reply


error: Content is protected !!