विश्वविद्यालय स्थापना कर अखिलेश ने सीमावर्ती क्षेत्र को दिया है अनमोल तोहफा- प्रदीप पासवान

June 18, 2021 1:59 pm0 commentsViews: 380
Share news

अखिलेश के जन्मदिन पर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में पौध रोपण

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। अखिलेश यादव के जन्मदिन व सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस पर सपाइयों ने विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। बता दें कि अपने जन्मविस के अवसर पर अखिलेश यादव ने ही सपा सरकार के कार्यकाल में इस यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी।

प्राप्त विवरण के अनुसार युवा सपाइयों की एक टोली सिद्धार्थ वियवविद्यालय परसिर पहुंची, जहां उन लोगों ने कई पौधे रोप कर अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर  सिद्धार्थनगर वासियों को पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से मैत्री सम्बन्धों में प्रगाढ़ता एवम क्षेत्र में शिक्षा का महत्व बढ़ाने के लिए नेपाल बॉर्डर के निकट कपिलवस्तु में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय जैसी अनमोल धरोहर देने के लिए अखिलेश यादव को  धन्यवाद दिया गया।

इस अवसर पर सपा नेता प्रदीप पासवान ने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में विश्वविद्यालय की स्थापना कर भारतीय समेत नेपाली सीमावर्ती क्षे़त्र के नागरिकों बड़ा तोहफा दिया है।यह नहीं उससे गौतम बुद्ध की क्रीड़ास्थली का भी मान बढ़ाया है। कार्यक्रम में समाजवादी नेता प्रदीप पासवान के अलावा जिला सचिव फिरोज आलम, प्रदीप चौबे, आमिर खान जी, अब्दुल वहीद  एवम अजय त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

(171)

Leave a Reply


error: Content is protected !!