सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को हटाने की साजिश बर्दाश्त नहीं करेगी सपा- माता प्रसाद पांडेय

August 27, 2020 12:15 PM0 commentsViews: 948
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। सपा कैम्प कार्यालय पर सिद्धार्थ विश्व विद्यालय के स्थानांतरण के प्रयास के विरोध में सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने बैठक कर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को हटाने का विरोध  किया है। बैठक में सापा कहा गया की एसी किसी भी साजिश को सपा बर्दायत नहीं करेगी। भगवान बुद्ध की धरती से न हटाये जाने की मांग की।

बतौर मुख्य अतिथि बैक को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि सपा सरकार में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय ये सोचकर बनाया गया था कि देश विदेश कि उससे देश विदेश के बच्चे शिक्षा ग्रहण करेंगे और साथ ही अलावा गौतम बुद्ध की धरती को विश्व पटल पर स्थापित किये जाने से क्षेत्र का पर्यटकीय विकास भी हो। इस विश्वविद्यालय के निर्माण के पीछे सपा की यही सोच थी।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मगर आज सिद्धार्थविश्व विद्यालय को विकसित करने के बजाय उसे स्थानांतरित कर सपा सपा द्धारा बनाई गई पहचान समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है, जो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के हर सम्भव संघर्ष किया जाएगा और उसे भगवान बुद्ध की धरती से किसी भी कीमत पर स्थानांतरित करने नही दिया जाएगा।अउन्होंने यह भी कहा कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के विकास को लेकर कार्य करने के बजाय उसे स्थानांतरित करने जैसे कार्य के प्रयास में छात्रों का नुकसान किया जा रहा है, जो सरासर गलत है। दरअसल सपा  का आरोप है कि क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल इस विश्वविद्यालय को यहां से हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान विष्णु उमर, राहुल यादव, गोलू पासवान, आशीष तिवारी, अंकित मिश्रा, शहजाद सिद्दीकी, अनूप त्रिपाठी, गुलाब यादव, आशीष अग्रहरि, देवेंद्र सिंह, प्रदीप पथरकट्ट जी, अबु बकर, खुर्शीद खान, विधान सभा अध्यक्ष हरिनरायन यादव जी, वीरेंद्र तिवारी, राजेश सिंह जी, सिकंदर यादव अल्ताफ जी, बीडीसी रवि चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply