साढ़े तीन करोड़ की ड्रग्स के साथ सिद्धार्थनगर के दो शख्स दिल्ली में गिरफ्तार

October 13, 2015 6:35 pm0 commentsViews: 405
Share news

नजीर मलिक

777777777777777777777777“दिल्ली पुलिस ने बीती रात साढ़े तीन करोड़ के ड्रग्स के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों में भानु प्रताप तिवारी ग्राम पिपरा पड़रूपुर, कोतवाली बांसी और राजेश कुमार पाठक, ग्राम बनकटा थाना खेसरहा, जनपद सिद्धार्थनगर के रहने वाले हैं। दोनों की उम्र तीस साल के आस पास है”

भानु तिवारी और राजेश पाठक की गिरफ्तारी पूर्वी दिल्ली में लाजपत नगर के पास से की गई है। घटना में शामिल दो अन्य युवक फरार हैं, जिनके नाम संदीप और अमित हैं। पुलिस उन दोनों की तलाश में लगी हुई है।

खबर के मुताबिक पुलिस को बीती रात पूर्वी दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक संदिग्ध आल्टो कार दिखी। पुलिस वाले उधर बढ़े, तो कार में बैठे चार युवक उन्हें देख कर भागने लगे। पुलिस ने दौड़ा कर उनमें से दो को पकड़ लिया।

पकड़े गये दोनों युवक भानु तिवारी और राजेश पाठक को दबोचने के बाद पुलिस ने कार को चेक किया तो डिक्की में एफीड्रिन ड्रग्स के दो ड्रम बरामद हुए। जिनका वजन 51.19 किलोग्राम था। पुलिस के मुताबिक बाजार में इसकी कीमत साढे तीन करोड़ बताई गई है।

पूछताछ में दोनों ने अपने को सिद्धार्थनगर जनपद का निवासी बताया और कहा कि इस काम के लिए उन्हें संदीप और अमित ने काम पर लगाया था। उन्हें नहीं पता था कि कार में क्या था।

अमर कालोनी थाने के एसएचओ अरविंद कुमार ने बताया है कि दोनों के खिलाफ अमर कालोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह लोग ड्रग्स को छतरपुर से मूलचंद के लिए ले जा रहे थे। उन्होंने पूरा आपरेशन अपने सहयोगी सब इंस्पेक्टर शिवराम सिंह विष्ट के साथ अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक राजेश और भानु के दो फरार साथी संदीप व अमित की तलाश की जा रही है। उम्मीद है कि वह भी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे।

सिद्धार्थनगर के किसी शख्स द्धारा अब तक की गई तस्करी की यह सबसे बड़ी घटना है। इससे पूर्व 1995 में यहां के कई लोग पौने तीन करोड़ रुपये की तस्करी के आरोप में पकड़े गये थे।

(27)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!